मारुति नई फाइनैंस स्कीम्स, कम EMI पर खरीदें नई कार

नई दिल्ली
कोरोना वायरस के प्रकोप से कारों की बिक्री काफी प्रभावित हुई है। सेल्स को रफ्तार देने के लिए कंपनियां कई तरह के ऑफर पेश कर रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki लगातार फाइनैंसिंग ऑप्शन लेकर आ रही है। अब कंपनी ने Mahindra Finance की साझेदारी में नई फाइनैसिंग स्कीम्स पेश की हैं। मारुति का कहना है कि इन स्कीम्स से ग्राहकों को इस महामारी के दौर में नई कार खरीदने में आसानी होगी। आइए आपको इसके बारे में डीटेल में बताते हैं।

बाय नाऊ ऐंड पे लेटर (अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें): इसके तहत आपकी कार की EMI दो महीने बाद शुरू होगी। इसका मतलब आप कार अभी खरीदेंगे और उसकी ईएमआई लोन जारी होने के दो महीने बाद से देनी होगी।
स्टेप अप EMI: इसके तहत मारुति की कार खरीदने पर EMI हर 6 महीने पर बढ़ेगी।

बलून EMI: इस फाइनैंसिंग स्कीम के तहत कार खरीदने पर आपको आखिरी EMI में लोन का 25 पर्सेंट पेमेंट करना होगा। इससे आखिरी ईएमआई को छोड़कर आपकी बाकी सभी ईएमआई कम, यानी सस्ती रहेंगी।

एग्रीकल्चरल कस्टमर स्कीम्स: इसके तहत रूरल या एग्रीकल्चरल कस्टमर्स के लिए कंपनी स्पेशल त्रैमासिक ईएमआई (तीन महीने में ईएमआई) ऑफर कर रही है।

ऑन स्पॉट अप्रूवल
इनके अलावा मारुति सुजुकी ने 'तुरंत स्कीम' पेश की है। इसके तहत दोनों तरह के ग्राहकों (सैलरी और बिना इनकम प्रूफ वाले) के लिए ऑन स्पॉट अप्रूवल की सुविधा मिलेगी। ये फाइनैंस स्कीम्स मारुति सुजुकी की सभी कारों के लिए उपलब्ध हैं।

इससे पहले भी कई फाइनैंसिंग स्कीम्स ला चुकी है कंपनी
महिंद्रा फाइनैंस से पहले मारुति सुजुकी एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट ऐंड फाइनैंस कंपनी लिमिटेड (CIFCL) के साथ भी पार्टरनशिप में कई फाइनैंसिंग स्कीम्स पेश कर चुकी है। इनमें अभी कार खरीदें और दो महीने बाद ईएमआई शुरू करें, कम ईएमआई, बलून ईएमआई और लंबे समय के लिए लोन समेत कई तरह के फाइनैंसिंग ऑप्शन दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *