मायावती ने बुलाई बीएसपी की बैठक, आज बड़े फेरबदल की उम्मीद

लखनऊ
लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती पार्टी में बड़े बदलाव करने का फैसला किया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद नए सिरे से रणनीति बनाने और बीएसपी में बड़े बदलाव के लिए पार्टी की बैठक बुलाई है.

यह बैठक रविवार को होगी, जिसमें राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारी और जोनल कोऑर्डिनेटर शामिल होंगे. इस बैठक में मायावती देशभर में बहुजन समाज पार्टी के विस्तार करने, नई रणनीति बनाने, उत्तर प्रदेश उपचुनाव की तैयारियों और पार्टी में बदलाव को लेकर चर्चा करेंगी. इस दौरान मायावती बीएसपी के पदाधिकारियों से समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन को लेकर स्थिति साफ कर सकती हैं, ताकि पार्टी कार्यकर्ताओं में गठबंधन के टूटने को लेकर कोई दुविधा न रहे. मायावती की यह बैठक रविवार सुबह 10 बजे से शुरू होगी. लिहाजा बीएसपी के पदाधिकारियों को नौ बजे पार्टी कार्यालय बुलाया गया है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. हालांकि दोनों पार्टियों को संतोषजनक नतीजे नहीं मिले. बहुजन समाज पार्टी को उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 10 और समाजवादी पार्टी को महज 5 सीटों पर ही जीत मिली.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती केंद्र सरकार पर लगातार हमला कर रही है. लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के लेकर कई बार निशाना साधा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई एक देश, एक चुुनाव बैठक में भी मायावती ने शामिल होने से इनकार कर दिया था. उन्होंने इसे देश के साथ छलावा बताया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *