मां के पास डांस क्लास की फीस देने के भी पैसे नहीं होते: रश्मि देसाई

रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री का वह चेहरा बन चुकी हैं, जिसे घर-घर में लोग पहचानते हैं और इनसे प्यार करते हैं। 'बिग बॉस 13' ने भी रश्मि की जिंदगी में खूब रंग भरे। यूं तो रश्मि के पास अब खूब सुख-सुविधाएं और पैसे हैं, लेकिन एक वक्त था जब उनकी मां के पास उन्हें डांस क्लास के लिए देने के लिए 350 रुपये भी नहीं होते थे। यह बात रश्मि ने खुद एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट से हुई बातचीत में बताई है।

कठिनाइयों से भरी थी शुरुआत
पिंकविला को दिए इंटरव्यू में रश्मि ने अपनी लाइफ से जुड़ी वह तकलीफ बयां की है, जिसे उन्होंने असल जिंदगी में जीया है। उन्होंने बताया कि उनकी मां ने उन्हें बतौर सिंगल मदर पाला, जो कि काफी कठिनाइयों से भरा था।

मां सरकारी स्कूल में थीं टीचर
इस बातचीत में रश्मि ने कहा कि उनकी मां सरकारी स्कूल में टीचर थीं और वह उनके लिए डांस क्लास के लिए पैसे देने तक में सक्षम नहीं थीं। रश्मि ने कहा कि पहले उन्होंने भरतनाट्यम सीखा और फिर थर्ड इयर में वह बॉलिवुड डांस सीखने लगीं।

एयर होस्टेस बनने का देखा था ख्वाब
इसी बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कभी ऐक्टिंग के बारे में सोचा ही नहीं था। उन्होंने एयर होस्टेस और कोरियॉग्रफर बनने का ख्वाब देखा था। रश्मि ने बताया कि उन्होंने जो भी फैसला लिया, उनकी मां उनका सपॉर्ट करती रहीं।

फैमिली में सभी काफी पढ़े-लिखे
उनकी मां रसीला का कहना है कि वह एक सिंगल पैरंट थीं और उनके परिवार से इस फील्ड में जाने वाली पहली लड़की थी रश्मि। उन्होंने यह भी कहा कि दरअसल उनकी फैमिली में सभी काफी पढ़े-लिखे हैं और ऐक्टिंग के करियर के बारे में कभी किसी ने नहीं सोचा।

इसलिए बदल दिया था बेटी का नाम
ऐक्टिंग के करियर में बेटी को फैमिली और सोसायटी की तरफ से दिक्कतें न आए इसलिए उन्होंने उनका नाम बदलकर रश्मि रख दिया था। बता दें कि रश्मि देसाई के बचपन का नाम शिवानी रखा गया था और फिर दूसरी बार इसे बदल कर दिव्या रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *