महेन्द्र सिंह कन्नोज के अचानक अपना नामांकन पत्र वापस लेने से जयस में फूट, डॉ.हीरा अलावा को जिम्मेदार ठहराया

भोपाल
जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) में बिखराव शुरू हो गया है। इसकी अगुवाई धार से प्रत्याशी बनाये गये महेन्द्र सिंह कन्नोज ने की है। उन्होंने गुरूवार को अचानक अपना नामांकन पत्र वापस लेकर संगठन को बड़ा झटका दिया। अंदरखाने की माने तो कन्नौज ने फार्म वापस लेने के पीछे संगठन के राष्टय संरक्षक डॉ.हीरा अलावा को जिम्मेदार ठहराया है। कन्नोज कल से अज्ञातवास में चले गये हैं। उन्होंने अपने संपर्क सूत्र भी बंद कर दिये हैं।

लोकसभा चुनाव में जयस, कांग्रेस की मदद से उतरना चाह रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जयस ने तब धार से महेन्द्र सिंह कन्नोज को चुनाव मैदान में उतार दिया। रतलाम से कमलेश को टिकट दिया गया। जयस का पूरा फोकस धार सीट निकालने पर था पर नामांकन वापसी दिनांक को संगठन को तब बड़ा झटका मिला जब कन्नौज ने अपने कुछ साथियों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नामांकन पत्र वापस ले दिया। इसकी खबर लगते ही संगठन नेता सक्रिय हो गये और कन्नौज से संपर्क करना चाहा। कन्नौज ने अपने मोबाइल बंद कर लिये हैं। 

सूत्रों की माने तो कन्नौज चाह रहे थे कि उनका प्रचार डॉ.हीरा अलावा करें लेकिन वे कांग्रेस विधायक होने से पीछे हट गये। जयस के प्रदेश अध्यक्ष अंतिम मुजाल्दा ने बताया कि कन्नौज ने निहित स्वार्थ के चलते नामांकन वापस लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *