चौथे चरण की 15 सीटों पर मतदान शुरू

नई दिल्ली
झारखंड में चौथे चरण की 15 विधानसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में कुल 221 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 22 महिलाएं और एक ट्रांसजेंडर भी शामिल हैं. इन 15 विधानसभा सीटों में से तीन सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. आज जिन विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें मधुपुर, बगोदर, गांडे, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी, बाघमारा, देवघर, जमुआ और चंदनकियारी शामिल हैं. इनमें से अनुसूचित जाति के लिए जिन सीटों को आरक्षित किया गया है, उनमें देवघर, जमुआ और चंदनकियारी विधानसभा सीटें शामिल हैं. झारखंड के चार जिलों की 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले चौथे चरण के मतदान से पहले शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था.
PM मोदी ने की वोट करने की अपील
चौथे चरण की 15 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से वोटों करने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा, 'झारखंड विधानसभा चुनाव में आज चौथे दौर के लिए मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपना वोट अवश्य डालें और लोकतंत्र के इस पावन पर्व के भागीदार बनें.' 
झारखंड विधानसभा चुनावः चौथे चरण के लिए मतदान शुरू
झारखंड में चौथे चरण की 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गए हैं. मतदाता वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.
पीएम मोदी और अमित शाह ने किया था चुनाव प्रचार
झारखंड में चौथे चरण के लिए शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए जोरशोर से चुनाव प्रचार किया था. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कांग्रेस और झामुमो उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *