महिला की संपत्ति हड़पने की लिए एक साल तक बंधक बनाकर रखा

शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक पड़ोसी ने संपत्ति के लालच में एक बुजुर्ग महिला को एक साल से घर में बंधक बनाकर रखा हुआ था. इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को आजाद कराया. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये मामला थाना सदर बाजार क्षेत्र के जलालनगर का है. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला के पति की मौत के बाद से उसके पड़ोसी की नजर उसकी संपत्ति पर थी. जिसके चलते पड़ोसी महिला को बंधक बनाकर घर के बाहर ताला डालकर रखता था. आरोप है कि भगवान दास नाम का पड़ोसी बुजुर्ग महिला की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था.

यही नहीं, बुजुर्ग महिला पिछले एक साल से 24 घंटे कमरे में कैद करके रखी गई थी. बुजुर्ग महिला को इतना डरा धमका कर रखा गया था, जिसकी वजह से वह आवाज भी नहीं निकाल सकती थी. शिकायत के बाद पुलिस की टीम ने जब घर पर ताला खुलवाकर महिला को देखा तो उसकी आंखों से आंसू फूट पड़े. बुजुर्ग महिला के रिश्तेदारों का आरोप है कि बुजुर्ग महिला के पति की मौत के पीछे भी पड़ोसी का हाथ है.

वहीं, रिश्तेदार शिवम श्रीवास्तव का कहना है कि मेरे चचेरे दादा-दादी यहां रहते थे. दादा की मौत 13 सितंबर 2019 को हो गई थी. उसके बाद हम लोग चले गए थे फिर लॉकडाउन में आ नहीं पाए. जब आए तो पता लगा कि भगवान दास नाम का पड़ोसी बुजुर्ग दादी की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था. बुजुर्ग दादी पिछले एक साल से 24 घंटे कमरे में कैद करके रखी गई थी. शिकायत के बाद पुलिस ने घर पर ताला खुलवाकर उन्हें निकाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *