कांग्रेस ने जारी की ऑडियो टेप, ‘पर्रिकर के बेडरूम में है राफेल से जुड़ी फाइलें’

 
नई दिल्ली

कांग्रेस ने राफेल मुद्दे पर बुधवार को गोवा के एक मंत्री का ऑडियो जारी किया जिसमें मंत्री राज्य के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर राफेल विमान सौदे के दस्तावेज का फिरौती की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं।  कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संसद भवन परिसर में संवाददाताओं के समक्ष यह ऑडियो जारी किया। उनका दावा है कि ऑडियो में एक आवाज गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की है जो किसी से पिछले सप्ताह हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बारे में बात कर रहे हैं।

इस ऑडियो में राणे कह रहे हैं कि बैठक में कुछ काम नहीं हुआ, सिर्फ समय की बर्बादी हुई। लेकिन, पर्रिकर ने एक रोचक बयान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राफेल पर पूरी जानकारी उनके बेडरूम में है। इस पर दूसरा व्यक्ति हंस पड़ता है। इतना ही नहीं क्लिप में सुनाई पड़ता है, 'आप इस बात को किसी से भी क्रॉस चेक करा सकते हैं जो कैबिनेट मीटिंग में शामिल रहा हो। उन्होंने (सीएम) कहा है कि हर एक दस्तावेज उनके कमरे में है।'
 
विश्वजीत राणे ने अपने ऊपर लगाए आरोपों को सिरे से नकारा
वहीं विश्वजीत राणे ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि ऑडियो वाली आवाज उनकी नहीं है।  गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे ने दावा किया कि ऑडियो टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है।  राणे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस ने बातचीत को काफी धीमा कर टेप से सीएम और कैबिनेट के बीच बातचीत को लेकर गलत जानकारी देने की कोशिश की है। राणे ने साफ कहा कि पर्रिकर ने कभी भी राफेल या किसी दस्तावेज का जिक्र नहीं किया। उन्होंने आपराधिक जांच कराने की भी बात कही है। 
 
सुरजेवाला ने सवाल दागा कि आखिर मनोहर पर्रिकर के पास राफेल से जुड़ी कौनसी फाइलों का राज दफ्न है। राफेल की फाइलों में आखिर कौन-सा गड़बड़झाला हुआ है। हालांकि, सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री किस व्यक्ति से बात कर रहे हैं इसका खुलासा नहीं किया है। कांग्रेस प्रवक्ता के द्वारा गोवा के मुख्यमंत्री और तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का इस मुद्दे पर ऑडियो टेप जारी करने से संसद में बहस के आसार बढ़ घए हैं। 
इससे पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साक्षात्कार को पैरोडी करार देते हुए कहा था कि उनके कार्यकाल में जो कुछ भी हुआ, देश की जनता उनका खामियाजा भुगत रही है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि मोदी ने साक्षात्कार में जो भी बातें कही हैं वह जमीनी हकीकत नहीं, बल्कि जुमलेबाजी है। उन्होंने कहा न जमीनी हकीकत की दरकार, न किए हुए वादों से सरोकार, जुमलों भरा मोदीजी का साक्षात्कार।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *