महिलाओं को ‘खुश’ करने का ऑफर, ₹18 हजार का लालच, खो दिए ₹1.3 लाख

मुंबई 
हनीट्रैप और लालच में फंसकर एक शख्स ने 24 घंटे में 1.3 लाख रुपये गंवा दिए। रविकुमार गुप्ता (काल्पनिक नाम) को 31 जनवरी को एक महिला ने फोन करके बताया कि वह एक फ्रेंडशिप क्लब से बात कर रही है और वह ऐसे आदमियों को ढूंढ रही है जो अमीर और बोर हो चुकी महिलाओं का मनोरंजन कर सकें। इसके लिए हर अपॉइंटमेंट पर 18,000 रुपये मिलने का बात भी कही। गुप्ता महिला के झांसे में आ गए और पैसे देने लगे।  

धीरे-धीरे ऐंठे रुपये 
गुप्ता को लगा कि अगर उन्होंने यह काम किया तो उनका 5.6 लाख का लोन चुकाने में उन्हें मदद मिल जाएगी। पहले उनसे 2,000 रुपये रजिस्ट्रेशन फी भरने के लिए कहा गया और उसके बाद मीटिंग फी ली गई 10,000 रुपये। इसके बाद होटेल बुक करने के लिए 32,000 रुपये लिए गए। लालच यहीं नहीं रुका। उनसे कहा गया कि 36,000 रुपये में वह पूरे महीने के लिए होटेल बुक कर सकते हैं और गोल्ड कार्ड और कैश रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलेंगे। 

इसके बाद उन्हें एक बार फिर ठगा गया और कहा गया कि उन्हें अपने मेडिकल चेकअप कराना होगा और क्लाइंट को रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके लिए उनसे 46,000 रुपये लिए गए। उनसे कहा गया कि एक शख्स आकर उनका टेस्ट करेगा। जब कोई नहीं आया तब जाकर उन्हें शक हुआ कि उन्हें ठगा जा चुका है। 

अकाउंट फ्रीज 
पुलिस ने आईपीसी की धारा 419, 420 और 34 के तहत केस दर्ज किया है। साकीनीका साइबर सेल घटना की जांच कर रहा है। पुलिस ने उस अकाउंट को फ्रीज करा दिया है जिसमें गुप्ता ने पैसे भेजे थे। पुलिस ने जब आरोपियों से गुप्ता के पैसे वापस देने के लिए कहा तो उन्होंने सामने अकाउंट को डीफ्रीज करने की शर्त रख दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *