महबूबा बोलीं- ‘देशभक्ति के जोश ने आसमान को भी नहीं छोड़ा’

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपल्स डेमोक्रैटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एयर इंडिया द्वारा जारी की गई एक अडवाइजरी पर तंज कसा है। एयर इंडिया द्वारा क्रू मेंबर्स को अब हर विमान की उद्घोषणा के अंत में पूरे जोश के साथ 'जय हिंद' बोलने की अडवाइजरी जारी करने के बाद महबूबा ने बुधवार को ट्वीट के जरिए इसकी आलोचना की है।

आदेश के बाद मंगलवार सुबह अपने एक ट्वीट में महबूबा ने लिखा,'आश्चर्य है कि ऐसे वक्त में जब आम चुनाव होने वाले हैं, देशभक्ति के जोश ने आसमान तक को नहीं छोड़ा है।' महबूबा ने यह ट्वीट एयर इंडिया की उस अडवाइजरी पर किया है जिसे सोमवार को उसके डायरेक्टर ऑपरेशंस अमिताभ सिंह ने जारी किया था।

सोमवार को जारी की गई थी अडवाइजरी
नई अडवाइजरी के अनुसार, एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स को अब हर विमान की उद्घोषणा के अंत में पूरे जोश के साथ 'जय हिंद' बोलना होगा। बता दें कि एयर इंडिया के मौजूदा चेयरमैन और एमडी अश्विनी लोहानी ने 2016 में अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी सभी पायलटों के लिए यह अडवाइजरी जारी की थी।

मई 2016 में भी भेजी गई थी चिट्ठी
अधिकारियों के मुताबिक, मौजूदा अडवाइजरी देश के माहौल को देखते हुए स्टाफ के लिए एक रिमाइंडर है। लोहानी ने मई 2016 में अपने स्टाफ को भेजी चिट्ठी में कहा था, 'विमान के कैप्टन को पूरी यात्रा के दौरान अपने यात्रियों से जुड़ा रहना चाहिए, पहले अड्रेस के अंत में उन्हें जय हिंद बोलना चाहिए जिसका जबर्दस्त प्रभाव होगा।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *