मर्दों के वेश में लूटती थी दिल्ली की ‘लेडी डॉन’, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 
नई दिल्ली

जनकपुरी में 11 मार्च को दो लुटेरों ने एक महिला को लूटने के बाद उन्हें काफी दूर तक बाइक के साथ घसीटा था। इस मामले का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक महिला है। केस को स्पेशल स्टाफ ने सुलझाया है। 
 
वेस्ट दिल्ली की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में रमनजीत कौर उर्फ रिंकल और उसका दोस्त रमनीक सिंह उर्फ विनय हैं। 33 साल की रमनजीत नांगलोई में रहती है। वहीं, रमनीक निलोठी एक्सटेंशन चंद्रविहार में। रमनजीत आउटर दिल्ली के निहाल विहार थाना एरिया की घोषित अपराधी है। यह दो साल तड़ीपार भी रही थी। पुलिस ने उसके पास से वारदात में इस्तेमाल बाइक, चोरी का एक स्कूटर, पर्स और एक हजार रुपये बरामद किए हैं। 

जनकपुरी में महिला को लूटने का जो विडियो वायरल हुआ था, उसे अंजाम देने वाली रमनजीत कौर भी थी। दोनों आरोपियों को सूचना के आधार पर विकासपुरी ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास से पकड़ा गया। इन पर लूट और झपटमारी के कई मामले दर्ज हैं। रमनजीत कौर पहले अपने पति के साथ मिलकर वारदातें करती थी। रमनजीत का पति हत्या के एक मामले में जेल चला गया। तब इसने रमनीक सिंह को दोस्त बनाया। फिर दोनों मिलकर इस तरह की वारदातें करने लगे। 

पुलिस ने बताया कि इनकी पहचान के लिए 30 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गई। पूछताछ में उसने बताया कि वह लड़कों की तरह कपड़े पहनती है, ताकि वारदात के वक्त पहचान में ना आ सके। दोनों पिछले साल भी गिरफ्तार हुए थे, लेकिन जमानत पर बाहर आ गए। सूत्रों का कहना है कि रमनजीत कौर के वारदात में शामिल होने से पुलिस के उन दावों की पोल भी खुली है, जिसमें पुलिस जेल से बाहर आने वाले बीसी की निगरानी का दावा करती है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *