मम्म‍ियां दे रहीं TET एग्जाम, पुलिसकर्मी संभाल रहीं बच्चा 

 
असम/नई दिल्ली 

सोशल मीडिया पर असम पुलिस की दो महिला पुलिसकर्मियों की फोटो वायरल हो रही हैं. इस तस्वीर में मातृत्व का अलग चेहरा नजर आ रहा है. ये वो तस्वीर है जिसमें खाकी धारी ये महिलाएं मां की भूमिका में आ गईं. ये परीक्षा में बैठी महिलाओं के बच्चों को परीक्षा हॉल के बाहर संभाले थीं. इस फोटो को सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही मिल रही हैं. पढ़ें- क्या है पूरा मामला.

आज इंटरनेट की बदौलत हम दुनिया से बेहतर तरीके से जुड़े हैं. हर दिन दिल दहला देने वाली खबरों के बीच ऐसी तस्वीरें राहत देती हैं. इन्हें देखकर यकीन होता है कि मानवता आज भी जिंदा है.

असम के दो पुलिसकर्मियों की ऐसी ही एक कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ये तस्वीर असम में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के दौरान की है. तस्वीर में परीक्षा केंद्र में ड्यूटी पर तैनात दो महिला पुलिसकर्मी बच्चों को अपनी गोद में लिए हैं. असम पुलिस की ओर से ट्वीट की गई इस तस्वीर में बताया गया कि इन बच्चों की मांएं परीक्षा दे रही हैं. वहीं ये पुलिसकर्मी उनके बच्चों को बाहर संभाले हैं.
 
असम पुलिस ने तस्वीर को कैप्शन के साथ साझा किया, जिसमें लिखा कि मां एक क्रिया है. ये वो है जो आप कर रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या हैं. दारंग जिले में असम पुलिस के जवानों ने लोगों की देखभाल की, जबकि उनकी मां टीईटी परीक्षा लिख रही हैं.

ये फोटो उस वक्त की जब टीईटी की परीक्षा केंद्र में आई मांओं ने अपने बच्चे दो पुलिस अधिकारियों को देखभाल के लिए दे दिए. ये दारंग जिले में ड्यूटी पर तैनात थीं, इन पुलिसकर्मियों ने पूरी परीक्षा के दौरान बच्चों की देखभाल की.

तस्वीर में दोनों महिलाएं दोनों बच्चों को अपनी बाहों में पकड़े और उनकी देखभाल करते हुए देखी जा सकती हैं.

पोस्ट करने के बाद से ही तस्वीर वायरल हो गई है और इंटरनेट की दुनिया में पूरी तरह से छा गई है. ट्विटर नेटिजन्स इसकी सराहना कर रहे हैं.  लोग ड्यूटी पर दोनों महिलाओं को सलाम कर रहे हैं.

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी करते हुए लिखा कि ये सबसे बड़ा काम है, आप पर गर्व है, जबकि दूसरे ने लिखा, बहादुर! पुलिसिंग केवल अपराधियों को पकड़ना ही नहीं है. समाज की मदद करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना एक चोर को सलाखों के पीछे डालना है. मेरे दिल को जीत लिया, आप लोगों को ढेर सारा प्यार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *