ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका, विश्वासपात्र सोवन चटर्जी ने जॉइन की बीजेपी

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है। कोलकाता के पूर्व मेयर और टीएमसी विधायक सोवन चटर्जी ने बुधवार को बीजेपी जॉइन कर ली। सोवन ममता बनर्जी के करीबी माने जाते थे। बुधवार को बीजेपी नेता मुकुल रॉय और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली।

सोवन के अलावा उनकी परिचित बैशाखी बनर्जी ने भी बीजेपी जॉइन की। बता दें कि इससे पहले सोवन के बुधवार दोपहर अचानक बीजेपी मुख्यालय पहुंचने पर तमाम तरह के कयास लग रहे थे। शाम होते-होते उन्होंने आखिरकार पाला बदल लिया। चटर्जी के निजी जीवन में परेशानियों के चलते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले साल नवंबर में उनसे तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री और कोलकाता के महापौर दोनों पद से इस्तीफा देने के लिए कहा था। सूत्रों के अनुसार, चटर्जी पिछले कुछ महीनों से बीजेपी के संपर्क में थे।

लोकसभा चुनाव में हैरानी भरे नतीजों के बाद सत्तारूढ़ टीएमसी ने चटर्जी को मनाने की कोशिशें कीं, लेकिन परिणाम सिफर रहा। चटर्जी को उनके संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से टीएमसी के छह और कांग्रेस-सीपीएम के एक-एक विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। बीजेपी ने राज्य में 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज कर अपनी मजबूत पैठ बना ली है। टीएमसी बीजेपी से महज चार सीटें ही अधिक जीत पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *