मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों मे अनिश्चितकाल तक छुट्टी घोषित

भोपाल
 कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने 12वीं तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग रश्मि अरुण शमी ने आदेश जारी करते हुए बताया- 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी।इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. फिलहाल स्कूल कब खुलेंगे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. स्कूल शिक्षा विभाग के इस आदेश में कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर ये फैसला लिया गया है.

एक जगह पर बड़ी संख्या में बच्चों के इकट्ठा होने से बचने के लिए स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. स्कूल बंद होने से COVID-19 के हमले और उससे फैल रहे संक्रमण से बचने के लिए बच्चों के एक जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा होने से बचा जा सकेगा.लेकिन इस दौरान बोर्ड परीक्षाएं चलती रहेंगी. सरकारी स्कूलों के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ की छुट्टी नहीं रहेगी. प्राइवेट स्कूल इस संबंध में अपने स्तर पर फैसला ले सकते हैं.

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को मंत्रालय में अफसरों की बैठक बुलाई गई। कोरोना वायरस की स्थिति और प्रदेश में इसे लेकर स्वास्थ्य महकमे की क्या तैयारी की जानकारी दी गई। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया- प्रदेश के बड़े अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *