बसपा विधायक रामबाई परिहार का अतिथि विद्वान को लेकर बड़ा बयान

भोपाल
हमेशा अपने बयानों से सुर्खियां बटोरने वाली बसपा विधायक रामबाई परिहार ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए अतिथि विद्वान को लेकर बड़ा बयान दिया है। रामबाई परिहार ने अतिथि विद्वानों को संबोधित करते हुए कहा कि वो सरकार और अतिथि विद्वानों के बीच मध्यस्थता करेंगी। वही उन्होंने   ऐलान किया कि अतिथि विद्वानों के आंदोलन का खर्चा बसपा उठाएगी। इस दौरान रामबाई ने पंडाल के लिए 5 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

भोपाल में मांगे पूरी ना होने के चलते सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वानों से मिलने पहुंची रामबाई ने कहा कि कांग्रेस में केवल मुख्यमंत्री कमलनाथ पर विश्वास करती हूं। नियमतिकरण को लेकर सीएम कमलनाथ से चर्चा करूँगी। कांग्रेस में कमलनाथ ही इकलौते ऐसे शख्स है जो कहते है उसे वह पूरा करके दिखाते है।वही उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि अतिथि विद्वानों के आंदोलन का खर्चा बसपा उठाएगी। रामबाई ने इस दौरान पंडाल के लिए 5 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।वही जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को खुली चुनौती दे डाली। रामबाई ने कहा कि अगर किसी ने विद्वानों को हाथ लगाया तो बसपा सड़क पर उतरेगी।

बता दे कि नियमितिकरण को लेकर अतिथि विद्वानों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही है।सत्ता में आने से पहले कांग्रेस  ने अपने वचन-पत्र में उन्हें नियमित करने का वाद किया था।लेकिन दस महिने बीत जाने के बाद भी जब मांग पूरी नही हुई तो अतिथि विद्वानों में आक्रोश व्याप्त हो गया है और वे हड़ताल पर उतर आए है।  प्रदेश में करीब 5200 अतिथि विद्वान हैं, जो नियमितकरण की मांग किए हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *