मध्य प्रदेश के बीजेपी प्रभारी बोले- पार्टी से उठता जा रहा है कांग्रेस नेताओं का विश्वास

 नई दिल्ली 
मध्य प्रदेश में सियासी उथल पुथल के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने से हलचल मच गई है। ऐसे में मध्य प्रदेश के बीजेपी प्रभारी  विनय पी सहस्रबुद्धे ने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुने गए लोग भी पार्टी में विश्वास खो रहे हैं। सहस्रबुद्धे ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि भाजपा को कांग्रेस की खराब संगठनात्मक गतिशीलता के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

सहस्रबुद्धे ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति में खास पहचान रखने वाले सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से हम निश्चित रूप से मजबूत हुए हैं। इसके अलावा समाज और आम जन के कल्याण के बारे में सोचने वाले सिंधिया ने बीजेपी को इसका जरिया चुना ये अच्छी बात है। वहीं सिंधिया के केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाए जाने के सवाल पर सहस्रबुद्धे ने कहा कि ये निर्णय पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। 

बता दें कि कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। सिंधिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं। वो पहला दिन 30 सितंबर 2001 था, जिस दिन मैंने अपने पूज्य पिता को खोया। वह मेरे लिए जीवन बदलने का दिन था। दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 थी, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी। इस दिन मैंने एक नया फैसला लिया। सिंधिया ने कहा, 'मैंने हमेशा माना है कि हमारा लक्ष्य जनसेवा होना चाहिए। राजनीति केवल उस लक्ष्य को पूरा करने का माध्यम होना चाहिए और कुछ नहीं।' सिंधिया ने कहा कि आज वाली कांग्रेस पहले जैसी नहीं है। मध्य प्रदेश सरकार में आज ट्रांसफर उद्योग चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *