मध्यप्रदेश में 15 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन

भोपाल
मध्य प्रदेश में लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन 15 दिन के लिए बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शामिल मध्य प्रदेश में अब तक 7645 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जबकि 334 मौतें हो चुकी हैं।

स्कूल-कॉलेजों पर 13 जून के बाद फैसला
शिवराज ने बताया कि प्रदेश में त्कूल-कॉलेजों को खोलने की तैयारी भी हो रही है, लेकिन इसपर अंतिम फैसला 13 जून के बाद लिया जाएगा। राज्य में खेल गतिविधियां शुरू करने की हालांकि इजाजत दे दी गई है। लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने के अगले दिन यानी 1 जून से खेल गतिविधियां शुरू हो जाएंगी।

मंदिर-मस्जिद खोलने की मांग

इन सबके बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार से धार्मिक स्थलों को खोले जाने की मांग की है. कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि जिस तरह पश्चिम बंगाल और कर्नाटक की सरकार ने 1 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला किया है वैसे ही मध्य प्रदेश में भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला करना चाहिए. कमलनाथ ने शिवराज सरकार के फैसलों पर तंज कसते हुए लिखा है कि जब प्रदेश में शराब की दुकानें खोली जा सकती हैं तो फिर धार्मिक स्थल खोलने पर आखिर क्या परेशानी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *