मतदान के बाद रिलेक्स्ड मूड में नेताजी : दिग्विजय देंगे डिनर, प्रज्ञा पंचकर्म में व्यस्त

राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों के लिए रविवार को मतदान निपटने के बाद अब प्रत्याशी फुरसत के पल बिता रहे हैं. लंबे प्रचार अभियान और चिलचिलाती धूप में तपने के बाद नेता अब अपने-अपने तरीके से सुस्ता रहे हैं. उन्हें रिजल्ट का टेंशन तो है, लेकिन फिलहाल वे अपनी सेहत, परिवार और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल-जुल कर खुद को रिलेक्‍स्‍ड कर रहे हैं.

पार्टी पदाधिकारियों को दिग्विजय सिंह दे रहे डिनर
इस लोकसभा चुनाव में देश की सबसे हॉट और चर्चित सीट बन चुकी भोपाल के दोनों प्रत्याशी अब रिलेक्स्ड करने के मूड में आ गए हैं. दिग्विजय सिंह चिलचिलाती धूप और झुलसाती गर्मी में रोज मीलों की पैदल यात्रा की थकान पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिल-बैठकर मिटाना चाहते हैं. दिग्विजय सिंह आज (13 मई) भोपाल में पार्टी पदाधिकारियों को डिनर दे रहे हैं. इसमें वो तमाम पार्टी पदाधिकारी आमंत्रित हैं जो लोकसभा चुनाव कैंपेन के दौरान लगातार उनके साथ खड़े रहे. दिग्विजय सिंह रोशनपुरा स्थित पार्टी दफ़्तर में सबके साथ डिनर करेंगे.

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने मतदान निपटते ही ट्वीट कर मतदाताओं का आभार जताया. भोपाल से पार्टी प्रत्‍याशी ने जिन्‍होंने वोट दिया उनका भी और जिन्‍होंने उन्हें वोट नहीं दिया उन्हें भी शुक्रिया कहा.

मुस्लिम मतादाताओं के लिए इफ्तार की व्‍यवस्‍था
मतदान के दौरान कड़ी धूप में दिग्विजय सिंह बाइक से घूम-घूम कर मतदान केंद्रों का जायज़ा लेते रहे. मतदान ख़त्म होते ही शाम 6 बजे वह पुराने भोपाल के एक मतदान केंद्र पर पहुंच गए. वहां मुस्लिम मतदाताओं को देखर उन्हें याद हो आया कि रमज़ान चल रहा है और अब इफ़्तारी का वक़्त है. दिग्विजय सिंह को फिक़्र हो आई कि घर से बाहर खड़े मुस्लिम समाज के ये मतदाता कहां इफ्तारी करेंगे. इसे देखते हुए दिग्विजय सिंह ने फौरन खाने-पीने का सामान मंगवाकर इफ्तार की व्यवस्था करवायी.

भोपाल की बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर अब किसी से नहीं मिल रही हैं. वह भोपाल में रिवेरा टाउन स्थित अपने घर में हैं. प्रज्ञा थकान और तनाव मिटाने के लिए पंचकर्म करवा रही हैं. मन को तरोतज़ा करने वाली ये प्रक्रिया करीब 5 घंटे चलती है. उनके घर पहुंचने वाले मीडिया कर्मियों को बता दिया गया है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अब शाम को मिलेंगी.

ग्वालियर से बीजेपी प्रत्याशी विवेक शेजवलकर ने चुनाव के दौरा रोज करीब 20 घंटे प्रचार किया. वह मुश्किल से रोज 2 से 3 घंटे की नींद ले पाए. वह रोज सुबह 7 बजे घर से निकल पड़ते थे. करीब महीने भर की चुनावी थकान के बाद अब वह परिवार और पार्टी कार्यकर्ताओं को अपना वक्‍त दे रहे हैं.

ग्वालियर सीट से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे अशोक सिंह भी फुरसत में नज़र आए. अशोक सिंह अपने घर पर कार्यकर्ताओ के साथ मिठाई का लुत्फ लेते दिखे. हालांकि, नतीजों को लेकर नेताओं में बेचैनी ज़रूर है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *