मऊ में ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे गठबंधन समर्थकों पर लाठी चार्ज

 मऊ
 
चंदौली व गाजीपुर में ईवीएम बदलने की आशंका पर बलिया मोड़ स्थित नवीन कृषि मंडी में रखी गई लोकसभा चुनाव की ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों पर पुलिस ने रात लाठी चार्ज किया। इस दौरान सड़क पर अफरा तफरी मच गई। मौके पर डीएम व एसपी दल बल के साथ मौके पर जमें रहे। डीएम का कहना है कि जानबुझकर लोगों ने मंडी को घेरने का प्रयास किया है। 

बसपा अध्यक्ष राजीव कुमार राजू व सपा के कार्यकर्ता ईवीएम को बदले जाने की आशंका को लेकर मंडी के मुख्य गेट पर रात साढ़े 11 बजे जमा हो गये। मौके पर बढ़ती भीड़ को लेकर जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव दलबल के साथ आ गये। ईवीएम को लेकर इनके बीच नोंकझोक होने लगी इतने में ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। 
 
मौके पर मौजूद लोगों को सड़क पर खदेड़ कर पिटाई शुरू कर दिया। मौके पर अफरा तफरी मच गई । समर्थक अपने वाहन छोड़कर भागे। घंटों अफरा तफरी का माहौल बना रहा। पुलिस ने काफी संख्या में मंडी को अपने कब्जे में बाहर से ले लिया। ऊधर बलिया मोड़ समेत आस पास के स्थाऩों पर पुलिस की मुस्तैदी कर दी गई। नेताओं का कहना था कि ईवीएम बदलने की गड़बड़ी की आशंका पर वह आये थे। पुलिस ने जानबुझकर उन पर लाठीचार्ज किया है। 

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी का कहना है की ईवीएम को देखने के लिये बसपा प्रत्याशी के दो समर्थक अंदर रखे गये। हैं। बावजूद इन लोगों ने जानबूझकर माहौल खराब किये जाने को लेकर कृषि मंडी को घेरने का प्रयास किया। ऐसे में बल प्रयोग कर उन्हें हटाया गया है। मौके पर अभी भी डीएम व एसपी जमें हैं । इन रास्ते से गुजरने वाले वाहनों पर भी रोक  लगा दी गई है।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *