मंदिर में भगवान की मूर्ति के दूध पीने का दावा, चमत्कार देखने उमड़े श्रद्धालु

अम्बिकापुर
अक्सर हमने भगवान की मूर्ति द्वारा दूध पीने का किस्सा सुना है. इसे देखने को लोग काफी संख्या में आते भी है. ऐसा ही एक छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में सामने आया है. कुछ लोग इसे अंधविश्वास बताते है और कुछ इसे आस्था की नजर से देखते है. बताया जा रहा है कि गंगापुर इलाके के शिव मंदिर में लगी नंदी की मूर्ती दूध और पानी पी रहा है.

उमड़ रही लोगों की भीड़

छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में भगवान भोले नाथ के सामने स्थापित होने वाला नंदी भगवान की मूर्ती दूध और पानी पी रही है. ये हैरान कर देने वाला मामला अम्बिकापुर के गंगापुर इलाके का है. नंदी के दूध और पानी पीने की बात जंगल में आग की तरह पूरे शहर में फैल गई है. कुदरत के इस अनोखे दृश्य को देखने मंदिर में लोगों का तांता लग गया है. 20 साल पुराने इस मंदिर के पुजारी संतोष तिवारी का कहना कि ऐसा पहली बार हुआ है और ये किसी चमत्कार से कम नही है.

श्रद्धालु मान रहे चमत्कार

अम्बिकापुर शहर के गंगापुर इलाके के तुलसी चौक के पास स्थित शिव मंदिर में जब संध्या आऱती के वक्त पूजा पाठ करने वाले लोगों को ये अहसास हुआ कि नंदी जल पी रहे हैं तो लोगों की भीड़ मंदिर में इसे देखने उमड़ने लगी.  लोगों का मानना है कि भोलेनाथ की हमने इतनी सेवा की है कि वो साक्षात मंदिर में आ गए है. लोगों की मानें तो ये उनके लिए चमत्कार है, पत्थर के नंदी पानी और दूध पी रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *