मंदिर भी महफूज नहीं: गाड़ी से आए चोर दानपेटी चुरा ले गए

पटना
सफेद रंग की बोलेरो सवार बदमाश मंदिर का दान-पात्र चुराकर भाग गए। इसका खुलासा मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद चोरों की तस्वीर से हुआ है। इसके आधार पर पुलिस चोरों को चिह्नित करने के प्रयास में जुटी है। घटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के न्यू पुनाईचक स्थित शिव शक्ति मंदिर की है।

न्यू पुनाईचक समेत आसपास के लोग इस मंदिर में पूजा करने आते हैं। बीते सोमवार को भारी संख्या में भक्तों ने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद शिव को जलाभिषेक भी किया था। रात में मंदिर का चैनल गेट बंद कर पुजारी चंद्रेश घर चले गए। देर रात सफेद रंग की लग्जरी गाड़ी आकर मंदिर के पास रुकी। इसके बाद बोलेरो से उतरे बदमाशों ने मंदिर के चैनल गेट की जंजीर काट दी और अंदर घुसकर दान-पात्र चुरा लिया। इसके बाद वे भाग गए जबकि उनकी यह पूरी करतूत मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो रही थी। मंगलवार की सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई। पुजारी के मुताबिक दान-पात्र में चढ़ावे के 40 से 50 हजार रुपये थे। सूचना पर शास्त्रीनगर थाना प्रभारी विमलेंदु मौके पर पहुंचे और जांच की। उन्होंने बताया कि मंदिर के सीसीटीवी फुटेज में चोरों की तस्वीर कैद है। चोर जल्द पकड़े जाएंगे।

राजधानी में चोरों के बढ़ते आतंक से मंदिर भी महफूज नहीं हैं। शास्त्रीनगर के शिव शक्ति मंदिर से दान-पात्र चोरी होने की घटना इसकी बानगी है। चोरों के आतंक का आलम यह है कि हाल ही में राजीवनगर में पटना एडीएम जैनेंद्र मिश्र व गर्दनीबाग में बीएसएनएल के तीन इंजीनियरों के फ्लैट में हाथ साफ कर चुके हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

मंदिर में चोरी करने वाले बदमाश नए गिरोह के सदस्य माने जा रहे हैं। राजधानी में इस तरह की चोरी का यह पहला मामला सामने आया है। ऐसे में यह गिरोह राजधानी पुलिस के लिए सिरदर्द बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *