मंत्री सीएस पुट्टाराजू के ठिकानों पर IT रेड, 24 घंटे पहले ही जताई थी आशंका

मैसूरु

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के करीबी और राज्य के लघु सिंचाई मंत्री सीएस पुट्टाराजू और उनके एक संबंधी के घर पर गुरुवार तड़के छापेमारी की. जनता दल-एस नेता पुट्टाराजू ने बताया कि आयकर विभाग की तीन टीमों और सीआरपीएफ के जवानों ने मांड्या में उनके चिन्नाकुरली और मैसूरु में उनके भतीजे के घर पर छापे मारे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक दिन पहले ही राज्य में कांग्रेस और जेडी (एस) के अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी की आशंका जताई थी. उन्होंने दावा किया था कि राज्य में छापेमारी करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 300 से ज्यादा आयकर अफसर और सीआरपीएफ कर्मियों को लाया गया था. यह भी दावा किया था कि आयकर टीम कर्नाटक पुलिस का इस्तेमाल न करके केंद्रीय सुरक्षा बलों की मदद ले सकती है.

मांड्या जिले के प्रभारी मंत्री पुट्टाराजू ने बताया कि आयकर विभाग के अफसरों और सीआरपीएफ के तीन दल जिनमें आठ सैनिक शामिल हैं, ने मांड्या में मेरे चिन्नाकुरली निवास और मैसूरु में मेरे भतीजे के आवास पर छापे मारे हैं. मंत्री ने कहा कि वह छापे से डरते नहीं थे और इससे उनमें आत्मविश्वास पैदा हो गया है.

कुमारस्वामी के बेटे की मदद कर रहे हैं पुट्टाराजू

जेडीएस ने सीएस पुट्टाराजू को एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी को लोकसभा चुनाव में मदद करने को कहा है. निखिल कुमारस्वामी इस बार अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

कुमारस्वामी की चेतावनी- केंद्रीय एजेंसियों पर प. बंगाल जैसी कार्रवाई करेंगे

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने बुधवार को चेतावनी दी थी कि वे केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग होने पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार की तरह कार्रवाई करेंगे. ताकि उनके राज्य में बिना किसी उनके सरकार की अनुमति के केंद्रीय एजेंसियां आ नहीं सकेंगी.

छापों के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी

पुट्टाराजू आयकर छापों पर कहा है कि इनके खिलाफ प्रदर्शन का तरीका जल्द ही तय किया जाएगा. इसके लिए बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक शहर में और अन्य जगहों पर 10 से 15 स्थानों पर छापे मारे गए हैं. आयकर अधिकारियों की तरफ से फिलहाल इस मामले पर कोई बयान सामने नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *