मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बोले PCC चीफ के लिए सिंधिया प्रबल दावेदार

भोपाल
 मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर तरह तरह की अटकलें चल रही हैं। एक ओर अजय सिंह का नाम प्रबल दावेदारों में चल रहा है तो दूसरी ओर सिंधिया समर्थक पार्टी को चेतावनी तक दे बैठे हैं। इस बीच सिंधिया खेमे के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंंने बयान दिया है कि वह सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनते देखना चाहते हैं। इसके पीछे उन्होंने तर्क भी दिया है। उन्होंने कहा कि है विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सफलता सिंधिया और कमलनाथ की वजह से मिली है। इसलिए अब सिंधिया को कमान सौंपी जाना चाहिए।

मंत्री गोविंद सिंह कमलनाथ सरकार में राजस्व मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि सिंधिया को सम्मान देने के लिए पार्टी को उन्हे प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहिए। हाईकमान अगर सिंधिया और कमलनाथ दोनों को सम्मान देकर कोई फैसला करेगी तो प्रदेश में भी खुशी का माहौल होगा। प्रदेश में इस बात से सब वाकिफ हैं कि सिंधिया और कमलनाथ के कारण ही कांग्रेस सत्ता में आई है। राजपूत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के पद का फैसला हाईकमान को ही करना लेना है। सिंधिया प्रदेश के बड़े नेताओं में शुमार हैं इलिए उन्हें ही यह तय करना होगा कि वह प्रदेश और दिल्ली में से कहा की कमान संभालना चाहते हैं।

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने की अफवाहों के सवाल पर गोविंद सिंह बोले कि सिंधिया प्रदेश के बड़े नेता हैं राहुल गांधी उन पर पूरा विश्वास करते हैं। यह सब अफवाहें है ऐसा कुछ नहीं है। गौरतलब है कि इसी हफ्ते ज्योतिरादित्य सिंधिया महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन आए थे. उस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया उनसे ख़फा दिखे थे. वो गोविंद राजपूत से मिले बिना ही लौट गए थे. पूरे दौरे के दौरान गोविंद राजपूत इंतज़ार करते रहे लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया उनसे बात तक नहीं की थी. हालांकि परिवहन विभाग का अवॉर्ड लेने दिल्ली आए राजपूत को यहां सिंधिया ने वक़्त दे दिया और राजपूत उनसे मिलकर लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *