मंत्रियों पर मोदी सख्त, ‘कौन ड्यूटी पर नहीं जाता, नाम दो’

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल बैठक मंगलवार को संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की। इस दौरान पीएम ने सांसदों से समाज सेवा से जुड़ने के लिए कहा। साथ ही मंत्रियों के काम को लेकर सख्ती भी दिखाई। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के बाद भी मंत्रियों के नहीं आने पर विपक्ष शिकायत करता है। उन्होंने ऐसे मंत्रियों के नाम भी मांगे जो ड्यूटी पर नहीं जाते।

सांसदों को पीएम की हिदायत
पीएम ने बैठक में सांसदों से कहा कि अपने क्षेत्रों के लिए इनोवेटिव तरीकों से सोचें। उन्होंने सांसदों को सामाजिक कार्यों से जुड़ने के लिए भी कहा। पीएम ने पशुपालन पर चर्चा करते हुए सांसदों से मवेशियों से संबंधी बीमारियों से निपटने के लिए कहा जो साल के इस वक्त में काफी फैलने लगती हैं। पीएम ने 115 पिछड़े जिलों में खास तौर पर सांसदों को काम करने की जरूरत बताई।

ड्यूटी को लेकर सख्ती
इस दौरान पीएम ने ड्यूटी पर आने को लेकर भी सांसदों पर सख्ती दिखाई। पीएम ने कहा, 'जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में नहीं जाते उनके नाम मुझे दो, मुझे सबको ठीक करना आता है।' पीएम ने बताया कि राज्यसभा और लोकसभा में मंत्रियों की दो-दो घंटे की ड्यूटी लगती है कई बार मंत्री सदन में नहीं होते तो विपक्ष पीएम को पत्र भेजकर शिकायत करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *