भोपाल से कौन होगा बीजेपी का प्रत्याशी? इन दो नामों पर मंथन जारी

भोपाल
लोकसभा चुनाव 2019 में भोपाल के लिए भारतीय जनता पार्टी में उठा-पटक का दौर जारी है. भोपाल से पार्टी में अब दो नाम पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर दिल्ली में मंथन चल रहा है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही इस पर फैसला हो जाएगा.

बताया जा रहा है कि अगर नरेंद्र सिंह तोमर को भोपाल से प्रत्याशी बनाया जाता है तो पार्टी बीडी शर्मा को मुरैना से उम्मीदवार घोषित करेगी. वहीं, शिवराज सिंह चुनाव लड़ेंगे या नहीं? ये भी अभी तय नहीं है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही इस पर निर्णय लेंगे.

दरअसल, बीजेपी नेताओं में मध्य प्रदेश की बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में बैठक हुई है. प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है. इंदौर को लेकर कहा जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व बाद में इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान करेगा. ग्वालियर में विवेक शेजवलकर के साथ नारायण सिंह कुशवाहा का नाम भी चर्चा में है.

वहीं यह भी चर्चा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता बीडी शर्मा भोपाल से चुनाव लड़ना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष अपनी दावेदारी भी रखी. उनका नाम चर्चा में आने के बाद भोपाल के स्थानीय नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *