भोपाल सीट पर सस्पेंस बरकरार, दिग्विजय बनाम कौन?

भोपाल 
लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट बन चुकी भोपाल संसदीय क्षेत्र को लेकर सियासी अटकलों का दौर जारी है. इसी क्रम में उमा भारती की ओर से मौजूदा सांसद आलोक संजर का नाम सामने लाया गया है. इस मामले में खुद आलोक संजर ने कहा है कि उमा भारती के बयान के मायने इस लिहाज से देखा जाना चाहिए कि दिग्विजय सिंह को बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता शिकस्त दे सकता है.

हालांकि, इन सबके बीच अब तक बीजेपी भोपाल सीट को लेकर कोई फैसला नहीं कर पाई है. सूत्रों की मानें तो भोपाल समेत 7 सीटों पर प्रत्‍याशियों के फैसले का ऐलान फिलहाल होल्ड कर दिया गया है. इन सीटों को लेकर आखिरी फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. बता दें कि बीजेपी ने अभी तक केवल 15 सीटों पर ही नामों का ऐलान किया है. बाकी बचे 14 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान बाकी है.

अब भोपाल सीट पर मुकाबला दिग्विजय सिंह बनाम कौन हो गया है. उधर, भोपाल से पार्टी का टिकट मिलने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह चुनाव मोड में आ गए हैं. उन्होंने बीजेपी पर तीखे हमले शुरू कर दिए हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा बीजेपी मुझसे डरती है. शिवराज सिंह चौहान उनसे सार्वजनिक मंच पर बहस क्यों नहीं करते.

दूसरी ओर, शिवराज सिंह चौहान भी दिग्विजय पर हमलावर हो गए हैं. उन्होंने दिग्विजय सिंह के भोपाल से चुनाव लड़ने पर तंज कसा है. उन्होंने दिग्विजय सिंह को 'बंटाधार रिटर्न' बताया है. शिवराज ने कहा कि बीजेपी के सामने कोई चुनौती नहीं है और मैं किसी व्यक्ति को इतना महत्व नही देता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *