भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI के छापे, घर में ही मौजूद हैं हरियाणा के पूर्व CM

रोहतक

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक आवास पर शुक्रवार की जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी हुई. जिस समय ये छापेमारी हुई उस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद हैं.

बता दें कि सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं. ये केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े हैं. हुड्डा के घर पर अभी भी छापेमारी जारी है. यह छापेमारी हरियाणा और दिल्ली में 30 से ज्यादा जगहों पर की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है. हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में बीते दिनों ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी. गौरतलब है कि उनपर चार्जशीट दाखिल करने के लिए राज्यपाल की अनुमति मिलनी जरूरी थी, जिसके कारण इसमें काफी देरी हो रही थी.

हुड्डा पर आरोप था कि उनके राज में नेशनल हेराल्ड की सहयोगी कंपनी एजेएल को प्लॉट आवंटन किया गया था, हालांकि उसपर कोई काम शुरू नहीं हो पाया था. जिसपर सीबीआई ने केस दर्ज किया था. पंचकूला मामले के अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गुड़गांव में जमीन आवंटन से जुड़ा एक मामला भी चल रहा है, जिसमें चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *