भूकंप से पाकिस्तान के भी कई शहर हिले, PoK में था केंद्र

 
नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए. दिल्ली के साथ-साथ कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  भूकंप के झटके 4 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए हैं.

भूकंप का केंद्र पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर बताया जा रहा है. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई. इसमें पाकिस्तान बड़े नुकसान की सूचना मिल रही है.

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए हैं. वहीं पाकिस्तान में इस्लामाबाद, लाहौर और पंजाब प्रांत में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) के मुताबिक रिक्टर पैमान पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है. पाकिस्तान के लाहौर से 173 किमी उत्तर पश्चिम में जाटलान नाम की जगह इसका केंद्र बताया जा रहा है. यह इलाका PoK में आता है. लिहाजा पाकिस्तान में भूकंप से नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

लोग भूकंप की वजह से सड़कों के क्षतिग्रस्त होने की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं. भूकंप का केंद्र पाकिस्तान में होने के कारण उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर और पंजाब राज्यों में इसका प्रभाव ज्यादा बताया जा रहा है. हालांकि, यहां से किसी प्रकार के नुकसान की खबर अभी तक नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *