भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज में दर्शकों की मौजूदगी होगी

कैनबरा
भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे (India Tour to Australia 2020-21) पर दर्शकों की मौजूदगी में सीरीज खेलने का मौका मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने शुक्रवार को कहा कि जिन खेल स्टेडियमों में 40,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है, उन स्टेडियमों को अगले महीने से 10,000 दर्शकों के साथ मैचों या टूर्नमेंटों का आयोजन करने की अनुमति दे दी जाएगी।

प्रधानमंत्री ने अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक बयान में कहा, '40,000 दर्शकों तक की क्षमता वाले आउटडोर आयोजन स्थलों को स्टेप 3 के तहत 25 फीसदी से अधिक टिकट और दर्शकों के साथ आयोजन की इजाजत नहीं दी जाएगी।'

बयान के अनुसार, 40,000 से अधिक क्षमता वाले आउटडोर आयोजन स्थलों को एचपीपीसी से इजाजत मांगने की सलाह दी गई है। इन स्टेडियमों में दर्शकों का प्रबंध राज्यों द्वारा किया जाएगा। यह निर्णय, प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में राज्य और क्षेत्रीय नेताओं के साथ हुई कैबिनेट बैठक के बाद लिया गया।

बैठक में मॉरिसन के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी कहा था कि अगर संभव हो पाया तो वह या दो ही स्थानों पर सभी चार टेस्ट मैचों के आयोजन पर विचार करेंगे। भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

भारत अपनी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) को बचाने की शुरूआत ब्रिस्बेन से करेगा, जहां पहला टेस्ट मैच 3 से 7 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न 26 से 30 दिसंबर के बीच तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में होगा।

भारतीय टीम विदेशी जमीन पर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर 3 से 7 जनवरी 2021 के बीच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *