कप्तानी से हटाए गए मलिंगा, लेकिन श्रीलंका की वर्ल्ड कप टीम में शामिल

कोलंबो
कप्तान के तौर पर हटाए गए तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. मलिंगा की जगह टेस्ट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को कमान सौंपी गई है, जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. श्रीलंका क्रिकेट के प्रमुख शम्मी सिल्वा ने टीम की घोषणा करते हुए कहा, ‘हमें उम्मीद है कि वह देश के लिए खेलेगा.’ ऐसी अटकलें थी कि कप्तानी छिनने के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

करुणारत्ने अब इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका के कप्तान होंगे. 30 वर्षीय करुणारत्ने ने वर्ल्ड कप 2015 के बाद से श्रीलंका के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. ऐसे में विश्व कप के लिए उनको कप्तान बनाया जाना हैरानी भरा फैसला है. उन्होंने श्रीलंका के लिए अबतक मात्र 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.83 के औसत से 190 रन बनाए हैं.

आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, करुणारत्ने इस समय टीम के टेस्ट कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती है. श्रीलंका ने पिछली चार सीरीज अलग-अलग कप्तानों की कप्तानी में खेली है. करुणारत्ने को पिछले महीने ही एक दुर्घटना के बाद नशे में गाड़ी चलाने को लेकर गिरफ्तार किया गया था और उन पर जुर्माना लगाया गया था.

चयन समिति के प्रमुख असांथा डिमेल ने कहा, ‘मैने फोन पर उनसे बात की है और उन्हें कारण भी बताए.’ श्रीलंका को विश्व कप में पहला मैच एक जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. श्रीलंका की विश्व कप टीम में करूणारत्ने के अलावा जीवन मेंडिस, मिलिंदा सिरिवर्धने , जैफ्री वेंडरसे की भी वापसी हुई है.

वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकाई टीम:

दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, कुसल मेंडिस, इसुरू उडाना, मिलिंदा सिरिवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *