भाजपा नेता की हत्या का राज खुला-जमीन का था विवाद,आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर
शनिवार की रात से लापता सूरजपुर जिले के भाजपा नेता व पासल पंच की घटनास्थल से 5 किमी दूर रहड़ी पहरी जंगल में आज धड़ व कटा सिर मिला है। सिंगरौली मध्यप्रदेश के आरोपी दंपत्ति व बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है और हसिया गड़ासा व देशी कट्टा को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

ज्ञात हो कि जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र चांदनी बिहारपुर के भाजपा नेता पासल पंच शिवचरण काशी की जमीन विवाद पर शनिवार की रात गोली मारकर हत्या की आशंका परिजनों ने जताते हुए पुलिस में शिकायत दी थी। मौके पर खून सने कपड़े भी बरामद हुए थे, वहीं घसीटकर ले जाने के निशान भी मिले थे।

पुलिस की 5 टीम इलाके में भाजपा नेता की तलाश में जुटी हुई थी और कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। आज आरोपियों ने भाजपा नेता की हत्या करना कबूल कर लिया और आरोपियों के बताए अनुसार जगहों पर पुलिस गई तो रहड़ी पहरी जंगल में मृतक शिवचरण काशी का धड़ व कटा सिर अलग-अलग जगहों पर मिला है। इस घटना में सिंगरौली मध्यप्रदेश के मुख्यारोपी रामकुमार साहू, बेटा रोहित साहू, पत्नी बृहस्पतिया साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और इस हत्या में प्रयुक्त किए गए हसिया गड़ासा व देशी कट्टा व मृतक का कपड़ा, झोला, मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार रामकुमार साहू व शिवचरण काशी के बीच वर्ष 2011 से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है जो न्यायालय में भी लंबित है। वर्ष 2011 में सिंगरौली मध्यप्रदेश के रामकुमार साहू ने ग्राम पासल में 8 एकड़ जमीन खरीदी थी, जिसमें से 1 एकड़ को लेकर विवाद चल रहा है। इसी को लेकर शनिवार को उसकी हत्या कर दी गई।

इस संबंध में सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि मृतक की लाश मिल गई है और इस घटना में मुख्यारोपी रामकुमार साहू, बेटा रोहित साहू,व उसकी पत्नी बृहस्पतिया साहू ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस घटना में प्रयुक्त हथियार हसिया गड़ासा व देशी कटा व मृतक के कपड़े, झोला, मोबाइल भी मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *