दिल्ली डिप्टी CM ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया ‘धोखा’

 
नई दिल्ली

आप और कांग्रेस के गठबंधन की अटकलों के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर सवाल उठाए हैं। सिसोदिया ने ट्वीट किया कि कांग्रेस का मैनिफेस्टो दिल्ली के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस पिछले 20 सालों से दिल्ली के लोगों से वादा कर रही है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाएंगे। इस बार वह क्यों मुकर गई? कोई कैसे यक़ीन करें कि कांग्रेस बाकी वादे पूरे करेगी? उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से लोकसभा चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन क लेकर चर्चाएं।
 
कांग्रेस पिछले 20 सालों से दिल्ली के लोगों से वादा कर रही है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनायेंगे। इस बार क्यूँ मुकर गयी? कोई कैसे यक़ीन करें कि कांग्रेस बाक़ी वादे पूरे करेगी?

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल कई बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से गठबंधन करने की गुहार लगा चुके हैं। हालांकि सोमवार को भी केजरीवाल ने कहा कि आप गठबंधन को तैयार थी लेकिन राहुल गांधी ने इनकार कर दिया। बता दें कि कांग्रेस ने आज अपना जन आवाज घोषणापत्र जारी किया है। इसमें राहुल ने पांच थीम पर फोकस किया है- न्यूनतम आय योजना (न्याय), रोजगार, किसान, शिक्षा, स्वास्थ्य और योजना। राहुल ने कहा कि अपना पहला फोकस देश से गरीबी हटाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *