भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व डीजी सहित 16 लोगों ने छोड़ी पार्टी

रायपुर
भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले जिन सेवानिवृत्ति वरिष्ठ अफसरों को जोर-शोर पार्टी में प्रवेश करावाया था, उनमें से अधिकांश अफसरों ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को अलविदा कह दिया है। इनमें पूर्व डीजी राजीव श्रीवास्तव सहित 16 लोगों के नाम सामने आए हैं। सभी ने अपरिहार्य कारणों का हवाला देकर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए एक ही कागज में हस्ताक्षर किया है।

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के लिए यह चिंताजनक स्थिति है। इस मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है। हालांकि भाजपा के नेता दबी जुबान में कह रहे हैं कि जो सत्ता की लालसा में आए थे, अब वे सत्ता के पास चले जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 21 सितम्बर को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के पास बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करने आए थे। इस दौरान पूर्व डीजी राजीव श्रीवास्तव सहित 24 वरिष्ठ लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली थी। इन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा का गमछा पहनाकर प्रवेश करवाया था। इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा और पार्टी सत्ता से बाहर हो गई।

इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले 24 में से 16 लोगों ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इनमें पूर्व आईएएस आरसी सिन्हा, पूर्व आईपीएस एनकेएस ठाकुर, पूर्व आईबीएस बिमल चंद्र गुप्ता, एनटीपीसी के पूर्व महाप्रबंधक एचके धागमवार, वन सेवा के पूर्व अधिकारी आरके तिवारी, सेवानिवृत्ति अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बंशीलाल कुर्रे, सहायक पुलिस महानिरीक्षक आरके शर्मा सहित कई अन्य सेवानिवृत्ति अफसर शामिल हैं। इस संबंध में पूर्व डीजी श्रीवास्तव ने इस्तीफा की पुष्टि करते हुए कहा, कुल 16 लोगों ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल मैं कोई कारण नहीं बता सकता। कुछ तकनीकी दिक्कत रही है, जिससे कारण हम भाजपा के साथ नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *