भर्ती परीक्षा में नंबर देने के लिए सौदेबाजी, व्यापमं ने लिखा FIR के लिए पत्र

रायपुर
 छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने स्वास्थ्य संचालनालय में लैब तकनीशियन के 228 पदों की भर्ती परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों से सौदेबाजी के मामले को गंभीरता से लिया है। इस प्रकरण में व्यापमं की तरफ से पुलिस अधीक्षक रायपुर को पत्र लिखकर कथित सौदेबाज राहुल चौधरी के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। व्यापमं की तरफ से पुलिस को कहा गया है कि डाटा लीक नहीं हो सकता। ऐसा हुआ तो व्यापमं की छवि धूमिल हो सकती है।

 परीक्षार्थियों ने बताया कि परीक्षा के कुछ ही दिनों के बाद ही कॉल आने शुरू हो गए। कॉल करने वाले ने दावा किया कि वह व्यापमं में ओएमआर शाखा का कर्मचारी राहुल चौधरी है। उसने हर परीक्षार्थी को बताया कि 75 कटऑफ मार्क्स जा रहे हैं। आपके नंबर कम है, इन्हें वह बढ़ा देगा। पास करवा देगा।

इसके लिए उसने 25 हजार रु. बैंक खाते में जमा करने की बात कही। नियुक्ति करवाने के लिए एक लाख रुपये की मांग की। 'नईदुनिया" ने परीक्षार्थियों को किए गए फोन कॉल्स की रिकॉर्डिंग देखी। अब सवाल है कि आखिर राहुल चौधरी है कौन? उस तक परीक्षार्थियों का डाटा कैसे पहुंचा? पुलिस मान रही है कि यह साइबर क्राइम का मामला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *