भरोसा अब भी रमन सिंह पर, लोकसभा चुनाव में बने सबसे बड़े प्रचारक

रायपुर
 छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने नारा दिया था, रमन पर विश्वास है, कमल संग विकास है। इस नारे को विधानसभा चुनाव में भले ही जनता ने नकार दिया हो, लेकिन छत्तीसगढ़ भाजपा को अब भी डॉ. रमन पर विश्वास है। यही कारण है कि भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सिंह पर भरोसा है। यह भरोसा चुनाव प्रचार में भी दिख रहा है।

डॉ. रमन प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीट पर प्रचार कर रहे हैं और भाजपा उम्मीदवारों को जिताने के लिए पसीना बहा रहे हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद यह कयास लगाई जा रही थी कि केंद्रीय संगठन डॉ. रमन से किनारा कर लेगा, लेकिन प्रदेश के चुनाव प्रचार में हर लोकसभा में डॉ. रमन की डिमांड है। यही नहीं, केंद्रीय स्टार प्रचारकों के दौरे से पहले प्रचार की बागडोर भी उनके हाथ में है।

हाल ही में डॉ. रमन से फेसबुक संवाद में एक व्यक्ति ने सवाल किया कि वे नई जिम्मेदारी में कैसा महसूस कर रहे हैं। इस पर डॉ. रमन ने कहा कि हर पल भूमिका बदलती रहती है। पिछले 15 साल से प्रदेश के विकास का जिम्मा था, अब विपक्ष में बैठने की जिम्मेदारी मिली है।

विधायक के नाते जनता की आवाज बनूंगा और सरकार की कमियों को उठाता रहूंगा। दरअसल, डॉ. रमन के इस बयान को राजनीतिक प्रेक्षक गंभीरता से ले रहे हैं। प्रेक्षकों का मानना है कि चुनावी राजनीति में हार के बाद सबकुछ खत्म नहीं हो जाता है। अगली जीत के लिए संघर्ष करने की जरूरत है, जो डॉ. रमन करते नजर आ रहे हैं।

भाजपा के आला नेताओं ने बताया कि पार्टी के सभी 11 उम्मीदवारों के नामांकन में डॉ. रमन, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक मौजूद हो रहे हैं। ऐसा करके पार्टी की कोशिश निराश कार्यकर्ताओं में जोश भरने और विधानसभा चुनाव की हार से आगे बढ़कर लोकसभा में जीत सुनिश्चित करने की है।

कांग्रेस सरकार पर हमले की भी कमान

प्रदेश में कांग्रेस सरकार की कमियों और बदलापुर की राजनीति पर हमले की कमान भी डॉ. रमन के हाथ में है। सरकार की कमियों को अलग-अलग मंच पर डॉ. रमन उजागर करते नजर आ रहे हैं। डॉ. रमन को जब राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया, तब यह चर्चा तेज हो गई थी कि उनको प्रदेश की राजनीति से दूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है। लेकिन जिस जोश और जज्बे के साथ डॉ. रमन प्रचार कर रहे हैं, उससे साफ है कि अब भी छत्तीसगढ़ भाजपा में सबसे भरोसेमंद चेहरा वही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *