बोले ट्रंप- भारत-PAK के साथ करूंगा बैठक, PM मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले 

 
नई दिल्ली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका जा रहे हैं. वे ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में उनके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी रहेंगे. पीएम मोदी की इस यात्रा से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं अगले हफ्ते पीएम मोदी से मुलाकात करूंगा. भारत और पाकिस्तान के साथ बैठक करूंगा. मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच बहुत प्रगति हो रही है.
 
अभी हाल में व्हाइट हाउस ने 22 सितंबर को प्रवासी भारतीयों की ओर से ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शामिल होने की आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए कहा कि उनका शामिल होना दोनों देशों के मजबूत संबंधों पर जोर देने व प्रगाढ़ करने का एक शानदार अवसर होगा. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, कि राष्ट्रपित ट्रंप "ह्यूस्टन, टेक्सास और वापाकोनेटा, ओहियो की यात्रा करेंगे."

इसमें कहा गया, "ह्यूस्टन में, राष्ट्रपति ट्रंप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस कार्यक्रम 'हाउडी, मोदी! शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर्स' में हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है."

बयान में आगे कहा गया, "यह अमेरिका और भारत के लोगों के बीच मजबूत संबंधों पर जोर देने, दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच रणनीतिक साझेदारी की पुष्टि करने और उनकी ऊर्जा और व्यापार संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करने का एक शानदार अवसर होगा."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *