बोरिस जॉनसन के PM बनते ही मुस्लिम नेता ने छोड़ी पार्टी, कहा- वह इस काबिल नहीं

लंदन

ब्रेक्जिट के समर्थक बोरिस जॉनसन अब ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे. थेरेसा मे यूरोपियन यूनियन से बाहर निकलने की नीति में नाकाम रहीं, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया. लेकिन बोरिस जॉनसन का उनकी ही पार्टी में भारी विरोध भी हो रहा है. जैसे ही बोरिस जॉनसन का पीएम बनना तय हुआ तो कंजरवेटिव पार्टी के मोहम्मद आमिन ने पार्टी छोड़ने का फैसला ले लिया. उन्होंने पार्टी प्रमुख को अपना इस्तीफा भेजा और साथ ही इसे सार्वजनिक भी किया.

मोहम्मद आमिन, कंजरवेटिव पार्टी के मुस्लिम विंग के प्रमुख रह चुके हैं और पिछले 36 साल से पार्टी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि अब जो नए प्रधानमंत्री बन रहे हैं, वह नैतिक रूप से ठीक नहीं हैं. यही कारण है कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है.

साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि बोरिस जॉनसन लंबे समय तक देश के प्रधानमंत्री रहेंगे, ऐसे में अगर वह पीएम पद से हटते हैं तो वह दोबारा पार्टी का हिस्सा बन सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बोरिस जॉनसन ने मुस्लिम महिलाओं, इस्लाम को लेकर कई बार गलत बयानबाजी की है जिससे उन्हें लगता है कि वह पीएम बनने के काबिल नहीं हैं.

गौरतलब है कि अभी बीते दिनों ही बोरिस जॉनसन का एक लेख चर्चा में आया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि इस्लाम की वजह से मुसलमान अभी तक पिछड़े हुए हैं और आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं.

ना सिर्फ मोहम्मद आमिन बल्कि कई और नेताओं ने बोरिस जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने की खबर के बाद इस्तीफा दे दिया है. इसमें विदेश मंत्रालय के एलेन डंकन, एने मिल्टन, फिलिप हेमोड और डेविड ग्यूक जैसे नेता शामिल हैं. गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन ब्रेक्जिट के पक्के समर्थक रहे हैं, 2016 से ही वह इसके हक में कैंपेन चला रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *