बॉलीवुड में सफल होना आसान नहीं, चलती है पॉलिटिक्स- रणवीर शौरी

 
नई दिल्ली   
 
रणवीर शौरी ने साल 2002 में फिल्म एक छोटी सी लव स्टोरी के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास सफलता हासिल नहीं कर सकी. लेकिन समय के साथ-साथ रणवीर एक बेहतरीन करेक्टर एक्टर के तौर पर अपना नाम दर्ज कराने में सफल हो गए.  उन्हें पूजा भट्ट की फिल्म जिस्म, दिबाकर बनर्जी की फिल्म खोसला का घोंसला और हाल ही में फिल्म आई फिल्म 'तितली' में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए काफी चर्चा मिली. 15 साल लंबे करियर में कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाने के बावजूद रणवीर का करियर उफान पर नहीं है.

उन्होंने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के बारे में बात की. उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें बॉलीवुड के बड़े निर्देशकों द्वारा क्यों साइडलाइन किया जा रहा है.  उन्होंने कहा, बॉलीवुड एक फेयर जगह नहीं है. ये एक बेहद पॉलिटिकल जगह है और बॉलीवुड की खुशमिजाजी के पीछे कुछ स्याह पहलू भी छिपे हुए हैं. उन्होंने कहा, मेरे पिता भी एक फिल्म प्रोड्यूसर रहे हैं और मुझे लगता है कि कहीं न कहीं बॉलीवुड में कास्ट होने के कई फैक्टर्स होते हैं और बॉलीवुड के बडे़ प्रोड्यूसर्स आपके बारे में क्या राय रखते हैं, इस पर भी कहीं न कहीं आपका करियर निर्भर करता है. मुझे लगता है कि कहीं न कहीं इस वजह ने मेरे करियर को कुछ हद तक प्रभावित किया है.

गौरतलब है कि रणवीर की फिल्म सोनचिड़िया सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा, रणवीर शौरी और मनोज वाजपेई जैसे सितारे हैं. स्पेशल स्क्रीनिंग में मूवी को लोगों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दी. क्रिटिक्स ने भी फिल्म की जमकर सराहना की है. माना जा रहा है कि ये फिल्म माउथ पब्लिसिटी के बाद जबरदस्त बिजनेस करने में कामयाब हो सकती है. चंबल के बैकड्रॉप पर आधारित ये फिल्म वहां के डाकुओं के आंतरिक उलझनों के बारे में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *