बेटी ने रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर काे बनाया था बंधक, बेटे की शिकायत पर पिता की मिली मुक्ति

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भाेपाल में एक बेटे ने जिला विधिक प्राधिकरण से अपने बुजुर्ग पिता से मिलने की गुहार लगाई थी. बेटे का आरोप था कि उसकी बहन ने पिता को बंधक बनाकर अपने घर में रखा है. इस चलते वह पिता से मिलने भी नहीं देती है.

इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राधिकरण द्वारा गठित टीम जब शनिवार को गुलमोहर निवासी बुजुर्ग के यहां पहुंची तो देखा उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था. इसके बाद टीम ने आनन फानन में बुजुर्ग का रेस्क्यू कर उन्हें हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया.

दरअसल, समाज कल्याण विभाग के सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर महेश कुमार तिवारी गुलमोहर में अपनी बेटी पूर्णिमा उर्फ मेहा तिवारी के साथ रहते हैं.

वहीं मामले में प्राधिकरण के सचिव आशुतोष मिश्रा ने बताया कि बुजुर्ग के बेटे राजेश तिवारी ने आवेदन दिया था कि उनकी बहन ने पिता काे बंधक बनाकर रखा हुआ है. वे बीमार हैं और उनकी जान काे खतरा है. आरोप है कि उनकी बहन पूर्णिमा उर्फ मेहा तिवारी पिता से उन्हें मिलने नहीं देती. मेहा ने भाई काे न ताे पिता से मिलने दिया और ना ही उन्हें प्राधिकरण में पेश किया.

लिहाजा, इस पर सचिव आशुतोष मिश्रा ने एक कमेटी का गठन किया था. इसमें डाॅक्टर याेगेंद्र मिश्रा, जिला विधिक सहायता अधिकारी बीएम सिंह, पीएलवी आशीष तिवारी, एडवाेकेट संजू मिश्रा और शाहपुरा थाना प्रभारी आशीष भट्टाचार्य काे शामिल किया था.

इस दौरान टीम ने मौके पर जाकर पिता से मुलाकत की. तब उनकी खराब हालत काे देखते हुए उन्हें रेस्क्यू कर हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया है. प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि उनकी मेडिकल रिपाेर्ट देखने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि उन्हें कहां रखना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *