बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, CPI की जिला कमेटी ने नाम पर लगाई मुहर

पटना 
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बेगूसराय से कन्हैया कुमार को अपना लोकससभा उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी की जिला कमिटी ने कन्हैया के नाम पर मुहर लगा दी है. बताया जा रहा है कि अब महागठबंधन से बेगूसराय सीट पर समझौते का इंतजार है.

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार को लेकर लगातार दावा किया जा रहा था कि वह महागठबंधन में बेगूसराय सीट के उम्मीदवार होंगे. हालांकि आरजेडी ने कभी इस बात का समर्थन नहीं किया है. गौरतलब है कि सीपीआई ने 17 जनवरी को साफ किया था कि इस मुद्दे को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात चल रही है. पार्टी के सदस्य जल्द ही रांची रिम्स में लालू यादव से इस मसले पर मुलाकात करने भी जाएंगे.

बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीपीआई तीन सीट का दावा कर रही है, जिसमें कन्हैया कुमार को बेगूसराय सीट से उम्मीदवार बनाने पर सहमति बन गई है. वहीं राम देव वर्मा को उजियारपुर सीट देने की बात पर फैसला किया जा रहा है.

हालांकि महागठबंधन में अभी भी कन्हैया कुमार को लेकर पेंच फंसा हुआ है. दरअसल आरजेडी किसी भी सीट पर जोखिम नहीं उठाना चाहती है क्योंकि दिल्ली पुलिस ने तीन साल पुराने जेएनयू मामले में कन्हैया कुमार समेत अन्य लोगों पर चार्जशीट दायर किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *