अटकलों पर लगा विराम, एमपी से चुनाव नही लड़ेंगें पीएम मोदी

जबलपुर
पीएम मोदी के एमपी से चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह ने पीएम मोदी के चुनाव लड़ने की खबरों को नकार दिया है। उन्होंने कहा है कि मोदी एक लोकप्रिय नेता हैं मध्यप्रदेश से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि इस बार लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बजाए एमपी की गुना सीट से लड़ेंगे। उनके इस बयान के बाद से भोपाल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया था।हालांकि राकेश सिंह ने मंगलवार को सभी कयासों पर विराम लगा दिया है।

 दरअसल, बीते दिनों गुना में प्रभात झा भारतीय युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबंधित कर रहे थे। इस दौरान भाषण देते समय उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के गुना लोकसभा सीट से उम्मीदवार होने का ऐलान कर दिया था। ये सुन वहां मौजूद सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं के चेहरे से रंग उड़ गया था। यही नहीं इस कार्यक्रम में उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंच पर ही मौजूद थे।हालांकि कुछ देर बाद उन्हें अपनी गलती का अहसास होने पर उन्होंने अपने बयान से यू टर्न लेते हुए इसे युवाओं में जोश भरने वाला बयान करार दिया। 

झा ने कहा कि मंच पर जो बात कही जाती है उसका मतलब अलग होता है। उन्होंने कहा कि इस बात पर राजनीति करना उचित नहीं है। बयान के बाद सियासी गलियाओं में तूफान आ गया था क्योंकि गुना कांग्रेस का गढ़ है और सिंधिया परिवार इस पर सालों से राज करता आया है। वर्तमान में ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां से सांसद है।लेकिन मंगलवार को मीडिया से चर्चा के बाद राकेश सिंह ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रिय नेता हैं। हर वर्ग में उनकी स्वीकार्यता है। इसलिए हर कोई चाहता है कि वो उनके क्षेत्र से चुनाव लड़ें। ऐसा संभव नहीं है। ये जरूर है कि लोकसभा चुनाव के वक्त मप्र में उनकी अधिक सभाएं हों, इसका प्रयास किया जाएगा। ये व्यवहारिक भी है।

प्रभात झा के पीएम मोदी के एमपी से चुनाव लड़ने के बयान के वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह की पत्नी रुबीना सिंह ने चुटकी ली थी। उन्होंने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पीएम और बीजेपी ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए सवाल पूछा था कि प्रभात झा ने कहा कि पीएम मोदी गुना से चुनाव लड़ेंगे. क्या यह बात सही है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *