बेगानी शादी में दीवाने हो रहे हैं ट्रंप: ओवैसी

हैदराबाद
भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप की कथित नई पेशकश की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि ‘बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं।’ हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने यह भी कहा कि सरकार के पास स्पष्ट नीति होनी चाहिए और अमेरिकी राष्ट्रपति को सूचित करना चाहिए कि देश को उनकी भूमिका की कोई जरूरत नहीं है।

ओवैसी ने कहा, 'वह (ट्रंप) कहते हैं कि (भारत और पाकिस्तान के बीच) मैं मध्यस्थता करूंगा। बार-बार एक ही बात हो रही है। यह तो बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं। ट्रंप का कोई लेना देना नहीं है। वह क्यों मध्यस्थता करेंगे?' उन्होंने कहा, 'क्या हो रहा है? इस देश की विदेश नीति को कौन चला रहा है? हम ट्रंप से इतना क्यों डर रहे हैं कि हम प्रतिक्रिया तक नहीं दे पा रहे हैं? सरकार के पास नीति होनी चाहिए और साफ-साफ यह कहना चाहिए कि हमें आपकी (ट्रंप) की जरूरत नहीं है।'

आपको बता दें कि ट्रंप ने कहा था कि कश्मीर बेहद जटिल जगह है। यहां हिंदू हैं और मुसलमान भी और मैं नहीं कहूंगा कि उनके बीच काफी मेलजोल है। उन्होंने कहा था कि मध्यस्थता के लिए जो भी बेहतर हो सकेगा, मैं वो करूंगा। प ने कश्मीर में हिंदू-मुस्लिम का राग अलापते हुए कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर इस हफ्ते के अंत में यह मुद्दा उठाएंगे। बता दें कि फ्रांस में इस सप्ताह के अंत में जी 7 सम्मेलन में दोनों नेता मिलने वाले हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने कुछ दिन पहले भी कश्मीर पर मध्यस्थता की बात कही थी लेकिन भारत ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था। भारत ने इसे द्विपक्षीय मामला बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *