बुराड़ीकांड का एक सालः अब मौत के घर में रहने लगे हैं दो भाई

 
नई दिल्ली 

दिल्ली के बुराड़ीकांड को एक साल पूरा होने वाला है. बुराड़ी के उस घर में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत से पूरा देश दहल गया था. जांच में खुलासा हुआ था कि पूरे परिवार ने किसी आत्मा, अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र के चक्कर में ये खौफनाक कदम उठाया था. इस वारदात के बाद से ही वो घर के लोगों के लिए 'मनहूस' हो गया था. कोई उस घर में रहने की दूर, पास से गुजरने की भी नहीं सोचता. लेकिन यूपी के दो भाईयों ने उस घर में रहना शुरू कर दिया. इस बात से इलाके के लोग हैरान हैं.

बुराड़ी कांड के बाद पिछले साल 14 अक्टूबर को वो घर परिवार के एकमात्र जीवित सदस्य दिनेश ने रहने के लिए अपने दो परिचितों को दे दिया था. जब वे दोनों भाई इस घर में रहने आए तो उन्हें पड़ोसियों ने इस घर के बारे में कई डरावनी कहानियां सुनाई. कई ने उन्हें उस घर में रहने से रोकने की कोशिश भी की. लेकिन वो दोनों भाइयों ने ठान लिया कि वे उसी घर में रहेंगे.

एक दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार आलौकिक शक्तियों और अंजान ताकतों के घर में होने की अफवाहों के बीच अहमद अली और अफसर अली नाम के दो भाई उस घर में रह रहे हैं. ये दोनों भाई मृतकों के परिवार को करीब 8 साल से जानते हैं. 30 वर्षीय अहमद अली कहते हैं कि अगर कोई उनके फैसले पर सवाल उठाता है, तो वे सवाल करने वाले से पूछते हैं कि क्या उन्होंने अपने परिवारों में किसी मौत के बाद अपने घर खाली कर दिए थे. वो बताते हैं कि लोग उनके इस घर में रहने पर अजीब प्रतिक्रिया देते हैं.

दिनेश चुंडावत और उनका परिवार अली बंधुओं से पहले दो रातों के लिए इस घर में रहा था. इसके बाद वो शिफ्ट हो गए थे. जबकि उनके बाद वहां रहने आए अली बंधु अधिकांश अंधविश्वास की बातों को नजरअंदाज करते हैं. जबकि आस-पास रहने वालों का मानना ​​है कि आधी रात को उस घर में 'आत्माएं' निकलती हैं.

अफसर अली ने इस बारे में बताया कि बरेली में उनके गांव में भी यह एक व्यापक धारणा है. लेकिन वह अपने शेड्यूल की वजह से डिनर करने के बाद आधी रात को छत पर जाता है. दोनों भाई बताते हैं कि जब उन्होंने बुराड़ी में उस में जाने का फैसला किया, तो उनके अपने परिवार ने भी कड़ा विरोध किया था. क्योंकि उनके घरवाले नहीं चाहते थे कि वे दोनों उस मनहूस घर में रहें.

इस घर में अकेले कई रातें बिताने वाले अहमद के मुताबिक उन दोनों ने बताया कि वे कभी-कभी अपने साथ काम करने वाले साथियों को भी वहां बुलाते हैं. मगर आस-पास रहने वाले लोगों को दूर रखते हैं. क्योंकि वहां के ज्यादातर लोग उन्हें केवल डराने की कोशिश करते रहते हैं.

सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि उस घर को लेकर अभी तक केवल खौफनाक और डराने वाली कहानियां ही अफवाह के तौर पर सामने आती थीं. लेकिन अब उस घर के बिक जाने की अफवाह भी तेजी से फैल रही है. जानकारों के मुताबिक उस घर की कीमत आज सवा करोड़ से ज्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *