बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज, चयनकर्ता खुद ही मांग रहे हैं टिकट

भोपाल 
भोपाल में आज बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो रही है. बैठक प्रदेश मुख्यालय में होगी. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन होना है. लेकिन समस्या ये है कि जो नेता चुनाव समिति में हैं, वो खुद ही अपने लिए टिकट मांग रहे हैं.

भोपाल में होने वाली इस अहम बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह शामिल होंगे. बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि आज की इस बैठक में चयन समिति, उम्मीदवारों के तय कर देगी. अपनी तरफ से फायनल किए गए नामों की लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी. प्रत्याशियों के नाम पर आख़िरी फैसला केंद्रीय समिति करेगी.

दिलचस्प ये है कि प्रदेश चुनाव समिति के जिन सदस्यों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने का जिम्मा है उनमें से कई सदस्य खुद अपने लिए ही टिकट मांग रहे हैं.

समिति में शामिल सदस्यों में से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नंदकुमार सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते टिकट के दावेदार हैं. शिवराज सिंह चौहान, कृष्ण मुरारी मोघे, लता ऐलकर और माया सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा. कैलाश जोशी, सुहास भगत, सत्यनारायण जटिया, थावर चंद गहलोत, विक्रम वर्मा, राजेंद्र शुक्ला, भूपेंद्र सिंह भी चुनाव समिति के सदस्य हैं. गहलोत सिटिंग सांसद हैं.

इससे पहले पिछले हफ़्ते हुई प्रदेश बीजेपी की बैठक में सभी 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई थी. नेताओं और कार्यकर्ताओं से संभावित उम्मीदवारों के बारे में फीडबैक लिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *