जबलपुर पुलिस की लोगों से अपील- बही खाते की तरह मेंटेन करें मुलाकाती खाता

जबलपुर
अभी तक आप अपने व्यापार या फिर खर्च और बचत का बही खाता बनाते थे, लेकिन कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के इस दौर में अब आपके लिए जरूरी हो गया है कि आप मुलाकाती खाता भी तैयार रखें. ये अपील जबलपुर (Jabalpur) जिले के पुलिस कप्तान अमित सिंह ने आम शहरवासियों से की है. कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिहाज से जबलपुर पुलिस ने आम लोगों से एक छोटी नोटबुक मेंटेन करने और उसमें रोजाना जिन लोगों से भी मुलाकात हो उसकी जानकारी सहेजने को कहा है. नोटबुक रखने और मुलाकातियों की जानकारी रखने की मंशा आम लोगोंं की जिंदगी बचाने से है.

दरअसल इस पहल के पीछे एक प्रयास किया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति अगर कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे अन्य लोगों मे फैलने से इसे रोका जा सके. विशेष तौर पर जागरुकता के लिहाज से पुलिस की ये पहल सराहनीय है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि कोरोना संक्रमण एक दूसरे के संपर्क मे आने से फैल रहा है.

अब तक मध्य प्रदेश से सामने आए मामलों में भी यही तासीर देखी गई जिसमें एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति पर इस संक्रमण ने अपनी जगह बनाई है. बेशक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और लॉकडाउन अब तक इस बीमारी को फैलने से रोकने के कारगर कदम में से एक है, लेकिन इस दौर में भी आवश्यक सुविधाओं में जुटे कर्मचारियों और लोगों से नोटबुक मेंटेन करने का आह्वान काफी अच्छा है जिसे अमल पर लाया जाना चाहिए. खुद पुलिस के अधिकारियों ने भी इसे अमल पर लाना शुरू कर दिया है. जबलपुर पुलिस ने इस अपील को अपनी फेसबुक समेत अन्य सोशल साइट्स पर प्रचारित और प्रसारित करने की भी अपील की है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे अपना सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *