बीजेपी का ‘साथ’ छोड़ आज कांग्रेस का ‘हाथ’ थामेंगे दरभंगा सांसद कीर्ति आजाद

पटना 
बीजेपी से निलंबित सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद आज कांग्रेस का हाथ थामेंगे. कीर्ति आजाद को कांग्रेस की सदस्यता पहले ही लेनी थी लेकिन पुलवामा हमले के बाद उन्होंने इस तिथि को आगे बढ़ाते हुए 18 फरवरी को कांग्रेस ज्वाइन करने का ऐलान किया था. इस बात की जानकारी उन्होंने स्वयं ट्वीट कर दी थी.

जानकारी के मुताबिक आजाद सोमवार को दोपहर एक बजे कांग्रेस के मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता लेंगे. उसके बाद वो प्रेस को भी संबोधित करेंगे. इससे पहले कीर्ति आजाद ने पुलवामा हमले के बाद अपने ट्वीट में लिखा था कि , "श्री राहुल गांधी जी से भेंट हुई. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में कांग्रेस में मेरी ज्वाइनिंग अब 18 को होगी. 3 दिनों का शोक मनाया जाएगा. कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया."

मालूम हो कि कीर्ति आजाद बिहार के दरभंगा से सांसद हैं. कीर्ति आजाद दरभंगा से 1999, 2009 और 2014 में दरभंगा के सांसद चुने गए. दरभंगा को अपनी कर्मभूमि चुनने के पीछे बड़ी वजह ये थी कि यहां उनका ससुराल है. इस बात का उनको फायदा भी मिला और तीन बार दरभंगा के सांसद बने.

उनको पार्टी ने कुछ दिनों पहले निकाल दिया था जिसके बाद से ही माना जा रहा था कि वो कांग्रेस का हाथ थामेंगे, हालांकि कीर्ति ने कई दिनों बाद अपने पत्ते खोले और कहा कि वो कांग्रेस में जा रहे हैं. उन्हें मिथिलांचल की राजनीति का बड़ा चेहरा माना जाता है. कीर्ति अपने बयानों को लेकर हमेशा से सुर्खियों और विवाद दोनों में रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *