बीकानेर जमीन मामले में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां से जयपुर में पूछताछ करेगी ED

 
नई दिल्ली/जयपुर       
 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ मंगलवार को भी जारी रहेगी. इस बार ये पूछताछ दिल्ली नहीं बल्कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में हो रही है. मंगलवार को ईडी ना सिर्फ रॉबर्ट वाड्रा से बल्कि उनकी मां मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ कर सकती है. हालांकि, ये पेशी मनी लॉन्ड्रिंग केस नहीं बल्कि बीकानेर लैंड डील में हो रही है.

राजस्थान हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के जयपुर ऑफिस में पेश होने का आदेश दिया था, जिसके लिए वह सोमवार को ही वहां पहुंच गए थे. लखनऊ में रोड शो करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा भी देर शाम अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मिलने पहुंचीं, वह मंगलवार सुबह वापस लखनऊ लौटेंगी.

वाड्रा ने साधा सरकार पर निशाना

ईडी की पूछताछ से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि मैं अपनी 75 वर्षीय मां के साथ ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं. ये केंद्र सरकार सीनियर सिटिजन के साथ इस प्रकार दुर्व्यवहार कर रही है, जो एक कार क्रैश में अपनी बेटी को चुकी है, अपने बेटे और पति को भी वह खो चुकी हैं.

वाड्रा ने कहा कि तीन मौतों के बाद मैंने सिर्फ उन्हें कुछ समय मेरे दफ्तर में बिताने को कहा और उनपर भी इस तरह के आरोप लगा दिए. रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 4 साल 8 महीने में इस सरकार ने कुछ नहीं किया, लेकिन लोकसभा चुनाव से एक महीने पहले ही मुझ पर आक्रामक रुख अपनाया. उन्होंने कहा कि क्या सरकार को लगता है कि लोगों को ये नहीं दिख रहा?

राजस्थान हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां को पूछताछ करने में एजेंसियों की मदद करने के लिए कहा है. गौरतलब है कि बीकानेर लैंड डील मामले में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को तीन बार समन भेजा था, लेकिन वह एक भी बार पेश नहीं हुए थे. जिसके बाद एजेंसी ने कोर्ट का रुख किया और अब जाकर वाड्रा पेश हो रहे हैं.

आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है. वाड्रा अभी तक तीन बार दिल्ली के ईडी दफ्तर में पेश हो चुके हैं, जहां उनसे क्रमश: 5 घंटे, 8 घंटे और 6 घंटे तक पूछताछ हुई थी. ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा के सामने लंदन में फ्लैट की डिटेल्स रखीं, हालांकि वाड्रा ने इन सभी आरोपों को झुठलाया दिया.

पत्नी के लिए स्पेशल पोस्ट

जयपुर पहुचंने से पहले ही रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीतिक डेब्यू पर इमोशनल पोस्ट भी लिखा. वाड्रा ने लिखा, 'यूपी और देश के लोगों की सेवा करने के लिए तुम्हारे नए सफर के लिए मेरी हार्दिक बधाई पी (प्रियंका). तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त, एक परफेक्ट पत्नी और हमारे बच्चों के बेस्ट मां हो.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *