बिहार में चमकी बुखार से 52 बच्चों की मौत, 24 घंटे के दौरान चार की गई जान

पटना 
बिहार में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम यानि एईएस का कहर लगातार जारी है. इस जानलेवा बीमारी से अब तक 52 बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि कई बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. पिछले 24 घंटे में चार बच्चों की मौत हुई है जबकि 22 नए बीमार बच्चे हुए हैं.

मुजफ्फरपुर के SKMCH और केजरीवाल अस्पताल में में भर्ती 52 बच्चों ने अब तक दम तोड़ा है, वहीं 24 बच्चों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है. अस्पताल की एम्बुलेंस से बच्चों को निःशुल्क घर भेजा जा रहा है साथ ही SKMCH की पहल से बीमार बच्चों के माता-पिता को मुफ्त में भोजन दिया जा रहा है.

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का बिहार दौरा रद्द हो गया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक हर्षवर्धन समेत स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी अब मुजफ्फरपुर नहीं आ रहे हैं. दिल्ली में होने वाली मीटिंग के एक-दो दिन के बाद मंत्रियों के बिहार दौरे का कार्यक्रम फिर से तय होने की संभावना है.

केंद्र से जो टीम बिहार गई है पहले उसकी रिपोर्ट आएगी उसके बाद ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे मुजफ्फरपुर जाएंगे. जानकारी के मुताबिक रिपोर्ट की दिल्ली में ही मंत्री समीक्षा करेंगे उसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *