रामविलास पासवान की पार्टी में फूट, लोजपा से अलग होकर बागियों ने बनाया नया मोर्चा

पटना 
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा में फूट पड़ गई है. पार्टी से जुड़े कई नेताओं ने बगावती तेवर अख्तियार करते हुए नया मोर्चा बनाने का ऐलान कर दिया है. इस मोर्चे में पूर्व सांसद से लेकर राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता तक शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव में बिहार की छह सीटें जीतने वाली लोजपा पर इस फूट का प्रतिकुल असर हो सकता है. लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानन्द शर्मा ने न्यूज 18 को जानकारी देते हुए बताया कि वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह सहित कई नेता पार्टी से नाराज होकर आज लोजपा से नाता तोड़ेंगे. शर्मा ने बताया कि लोजपा से नाराज सारे नेता आज नई पार्टी का एलान करेंगे जिसका नाम लोजपा सेक्युलर होगा.
 
इस फूट के बाद बागी नेता पटना में दोपहर 12:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करके इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे. नाराज नेताओं ने लोजपा पर केवल पारिवारिक पार्टी होने का आरोप लगाया है. सत्यानन्द शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के संगठन से जुड़े लोगों की लगातार अनदेखी हुई है लोजपा में परिवार के अलावे किसी की कोई अहमियत नहीं है.

मालूम हो कि बिहार में टिकट बंटवारे के बाद पार्टी के नेताओं में असंतोष देखने को मिला था. रामा सिंह पिछले कई दिनों से बागी तेवर अपना चुके थे तो कई चेहरों को भी टिकट मिलने की आस थी जो पूरी नहीं हो सकी थी. बिहार में एनडीए की सहयोगी रही लोजपा को छह सीटें मिली थीं और उसके सभी छह प्रत्याशी चुनाव जीतने में सफल रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *