बिहार के अररिया में कोरोना से पहली मौत, प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से अब तक 30वीं मौत

 अररिया  
बिहार के अररिया में कोरोना से पहली मौत होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस पीड़ित मरीजों के मरने का आंकड़ा बढ़कर 30 हो गया है। इससे पहले गुरुवार को सीमांचल के ही जिले कटिहार के एक पेशेंट की मौत भागलपुर में इलाज के दौरान हो गई थी उन्हें मलद्वार का कैंसर था। वहीं बेगूसराय और शिवहर में भी दो कोरोना संक्रमितों की मौत गुरुवार को ही हुई थी। दोनों मृतक बुजुर्ग थे और कई अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।
अररिया जिले में जिस मरीज की मौत कोरोना से हुई है वो बीते 28 मई को  दिल्ली से लौटे थे। दिल्ली से आने के बाद उन्हें फारबिसगंज के अंबेडकर राजकीय आवासीय विद्यालय रामपुर स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था। कोरोना के लक्षण मिलने के बाद सैम्पल भेजने की तैयारी ही हो रही थी कि अचानक तबीयत खराब हो जाने के बाद उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया फिर उसे बेहतर इलाज के लिए अररिया रेफर किया गया। हालांकि अररिया से उसे वापस फारबिसगंज भेज दिया गया था।

मौत के 36 घंटे बाद सैम्पल रिपोर्ट आई 
फारबिसगंज में मरीज को मंगलवार की रात ही आयशोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर कोविड 19 मरीज की तरह व्यवहार किया जा रहा था। कोरोना मरीज की मौत के बाद बिना पोस्टमॉर्टम के अंतिम संस्कार कर दिया गया था। फारबिसगंज के मधुबनी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत के 36 घंटे बाद सैम्पल रिपोर्ट आई है। जिसमें मृतक को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। कोरोना से हुई मौत की पुष्टि के बाद मृतक के गांव में सन्नाटा पसर गया है।

वहीं सिविल सर्जन ने जय प्रकाश सिंह की कोरोना से मौत की पुष्टि की है। सीएस ने कहा कि शुक्रवार को जिले में 05 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई जिसमें एक मरीज की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी सहित मृतक के कॉन्टेक्ट में आए सभी की तलाश कर उन्हें क्वारेंटाइन कराने की तैयारी की जा रही है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *