बिल्लियों से परेशान राज्यपाल, पकड़ने के लिए दिया 1 लाख रुपये का ठेका

बेंगलुरु
राजभवन की सुरक्षा यूं तो बेहद कड़ी होती है और बिना इजाजत कोई अंदर नहीं घुस सकता, लेकिन इन दिनों कर्नाटक के राजभवन में कुछ अनचाहे 'मेहमान' राज्यपाल और उनके परिवार की परेशानी का कारण बन गए हैं। दरअसल राजभवन में इन दिनों करीब 30 बिल्लियां हैं, जिनसे राजभवन के कर्मचारी भी परेशान हो गए हैं। अंततः बेंगलुरु नगर निगम ने एक प्राइवेट एजेंसी को बिल्ली पकड़ने का ठेका दिया है और इसके लिए उसे 1 लाख रुपये का पेमेंट किया जाएगा। 
इससे पहले दिसंबर महीने में राजभवन ने बेंगलुरु महानगर पालिका के अधिकारियों को बिल्लियों की समस्या से निजात दिलाने का आदेश दिया था। कुछ दिन तक बिल्लियों के साथ आंख-मिचौली चलती रही और अंत में नगर निगम ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए। 

बेंगलुरु महानगर पालिका को नहीं है बिल्ली पकड़ने का अनुभव 
हालांकि अब करीब 3 महीने बाद महानगर पालिका ने एक प्राइवेट एजेंसी को बिल्ली पकड़ने का ठेका दिया है। महानगर पालिका के पशुपालन विभाग का कहना है कि उसे सिर्फ कुत्ते और सुअर पकड़ने का अनुभव है, ऐसे में किसी प्राइवेट एजेंसी को ही यह काम सौंपने का ऑप्शन बचा था। इसके लिए टेंडर मंगाए गए और एक एजेंसी को 98 हजार रुपये में यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। 

राजभवन सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल का परिवार जब परिसर में कुत्तों के साथ घूमता है तो ये बिल्लियां अकसर सामने आ जाती हैं। सूत्र ने बताया, 'बिल्लियों को देखकर कुत्ते भड़क जाते हैं और फिर उन्हें कंट्रोल कर पाना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा किसी वीआईपी के आने पर भी बिल्लियां परेशानी का कारण बनती हैं।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *